Monday, September 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. प्रयागराज वालों के लिए खुशखबरी, रेलवे ने वैष्णो देवी के लिए चलाई सीधी ट्रेन; जानें टाइमिंग समेत सबकुछ

प्रयागराज वालों के लिए खुशखबरी, रेलवे ने वैष्णो देवी के लिए चलाई सीधी ट्रेन; जानें टाइमिंग समेत सबकुछ

प्रयागराज व उसके आसपास जिले के लोगों के लिए खुशखबरी है। रेलवे ने माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए सीधी ट्रेन सेवा शुरू की है। यहां जानें क्या टाइमिंग...

Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: September 05, 2024 16:19 IST
रेलवे ने वैष्णव देवी के लिए चलाई सीधी ट्रेन- India TV Hindi
Image Source : FILE रेलवे ने वैष्णव देवी के लिए चलाई सीधी ट्रेन

भारतीय रेलवे ने प्रयागराज वालों को बड़ी सौगात दी है। रेलवे ने प्रयागराज की सालों से मांगी जा रही मांग को पूरा कर दिया है। उत्तर मध्य रेलवे ने श्रद्धालुओं की लंबे समय से चली आ रही मांग को पूरा करते हुए जम्मू-कश्मीर के श्री माता वैष्णो देवी कटरा तक सीधी ट्रेन सेवा शुरू की, इससे लाखों यात्रियों को सुविधा होगी। इससे पहले लोगों को वैष्णो देवी जाने के लिए दिल्ली आना पड़ता था।

कटरा तक सीधी ट्रेन सेवा शुरू

उत्तर मध्य रेलवे ने आज से प्रयागराज के सूबेदारगंज स्टेशन से जम्मू-कश्मीर के श्री माता वैष्णो देवी कटरा तक सीधी ट्रेन सेवा शुरू की। उत्तर मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी अमित मालवीय ने बताया कि कटरा जम्मू मेल रोजाना सुबह 10:35 बजे सूबेदारगंज स्टेशन से रवाना होगी और अगले दिन सुबह 9:15 बजे श्री माता वैष्णो देवी कटरा पहुंचेगी।

इन स्टेशनों से गुजरेगी ट्रेन

उन्होंने आगे बताया कि ट्रेन फतेहपुर, गोविंदपुरी, टूंडला, अलीगढ़, चिपियाना बुजुर्ग, दिल्ली, सब्जी मंडी, नरेला, सोनीपत, गन्नौर, समालखा, कुरूक्षेत्र, अंबाला कैंट से गुजरेगी। वापसी की यात्रा को लेकर कहा कि वापसी यात्रा पर, ट्रेन रोजाना दोपहर 3:20 बजे श्री माता वैष्णो देवी कटरा से प्रस्थान करेगी और अगले दिन दोपहर 12:35 बजे सूबेदारगंज पहुंचेगी।

सांसद ने किया स्वागत

इस मौके पर प्रयागराज के फूलपुर जिले के सांसद प्रवीण पटेल ने कहा, "यह प्रयागराज के लोगों के लिए बहुत ही शुभ दिन है। माता वैष्णो देवी धाम के लिए सीधी ट्रेन की लंबे समय से चली आ रही मांग पूरी हो गई है।" पहले लोगों को पहले दिल्ली जाना पड़ता था और वहां काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था। उन्होंने कहा कि प्रयागराज के लोगों को सरकार की यह 'गिफ्ट' आसपास के जिलों के श्रद्धालुओं को भी लाभान्वित करेगी, जो सीधे कटरा जाकर माता वैष्णो देवी के दर्शन कर सकेंगे।

(इनपुट- पीटीआई)

ये भी पढ़ें:

मायावती ने यूपी सरकार को दी सलाह, बोलीं- बुलडोजर की राजनीति छोड़कर जंगली जानवरों से निपटने की रणनीति बनाएं

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement