Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी: रेलवे के नियमों की उड़ रहीं धज्जियां, एक्सप्रेस ट्रेन के AC कोच में बकरी लेकर चढ़ा शख्स, देखें VIDEO

यूपी: रेलवे के नियमों की उड़ रहीं धज्जियां, एक्सप्रेस ट्रेन के AC कोच में बकरी लेकर चढ़ा शख्स, देखें VIDEO

यूपी के बलिया में एक शख्स अपनी 2 बकरियों को लेकर एक्सप्रेस ट्रेन के 3rd AC कोच में घुस गया। इसका वीडियो भी सामने आया है, जिसमें शख्स एसी कोच से भागता हुआ नजर आ रहा है।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: October 06, 2024 20:03 IST
man with goat in train- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV AC कोच में बकरी लेकर चढ़ा शख्स

बलिया: यूपी के बलिया से एक हैरान करने वाला वीडियो सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि एक शख्स अपनी 2 बकरियों को लेकर ट्रेन के 3rd AC कोच में घुस जाता है। जब यात्री इस पर आपत्ति जताते हैं तो वह उस कोच से भागने लगता है। 

क्या है पूरा मामला?

मामला यूपी के बलिया में सियालदह एक्सप्रेस का है, जिसमें बलिया से सियालदह के 3rd AC कोच में 2 बकरियां सफर करते हुए मिलीं। ट्रेन नंबर 13106 के 3rd AC कोच में एक शख्स 2 बकरियों को लेकर घुस गया। एक तरफ रेलवे यात्रियों की सुरक्षा को लेकर तमाम प्रबंध करती है, दूसरी तरफ यात्रियों की इस तरह की हरकतों से भारतीय रेलवे का भी नाम खराब होता है।

कहने को तो ये एक 3rd AC कोच था लेकिन वीडियो को देखकर लग रहा था कि जैसे ये जनरल बोगी हो। बकरी लेकर 3rd AC में घुसने पर रेलवे की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल उठ रहे हैं।

गौरतलब है कि भारतीय रेलवे की ट्रेनों की जरिए हर रोज लाखों की संख्या में यात्री अपनी मंजिल पर पहुंचते हैं। लेकिन कई बार ऐसा सामने आया है कि धड़ल्ले से रेलवे के नियमों की अनदेखी की जाती है। ज्यादातर मामले तो बिना रिजर्वेशन के स्लीपर या AC कोच में बैठने के होते हैं, जिसमें लोग दबंगई के बल पर बिना टिकट के दूसरों की सीटों पर कब्जा तक कर लेते हैं।

जैसे-जैसे त्यौहारों का मौसम नजदीक आता है, AC कोच की हालत जनरल डिब्बे की तरह हो जाती है और उसमें वो यात्री भी घुस आते हैं, जिनके पास सामान्य टिकट है। ऐसे में AC में रिजर्वेशन करवाने वाले यात्रियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है और भीड़ की अधिकता की वजह से यात्री अपनी सीट पर आराम से लेट तक नहीं पाते हैं।

भारतीय रेलवे त्यौहारों के समय पर स्पेशल ट्रेनें तो चलाती है, लेकिन यात्रियों की संख्या अधिक होने की वजह से भीड़ की स्थिति पैदा हो जाती है। इस अफरा-तफरी में कई बार यात्री चोट तक खा जाते हैं। घर पहुंचने की जल्दी में यात्री कई बार तो अपनी जान तक से खिलवाड़ कर बैठते हैं। (इनपुट: बलिया से अमित कुमार)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement