Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. INDIA TV Poll: क्या उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ उपचुनावों में भाजपा की वापसी करा पाएंगे? सवाल पर जानिए जनता की राय

INDIA TV Poll: क्या उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ उपचुनावों में भाजपा की वापसी करा पाएंगे? सवाल पर जानिए जनता की राय

लोकसभा चुनाव 2024 में उत्तर प्रदेश में बीजेपी का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था। ऐसे में हमने विधानसभा उप चुनाव को लेकर लोगों की राय जानी।

Edited By: Shakti Singh
Published on: July 19, 2024 18:38 IST
Yogi Adityanath- India TV Hindi
Image Source : PTI योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं और सभी पार्टियां इसकी तैयारी में जुट गई हैं। आमतौर पर उपचुनाव को लेकर पार्टियां ज्यादा रणनीति नहीं बनाती हैं, लेकिन उत्तर प्रदेश के उपचुनाव बेहद अहम हैं। इनके जरिए यह तय होगा कि राज्य के लोग अभी भी भारतीय जनता पार्टी के साथ हैं या लोकसभा चुनाव 2024 के साथ ही कमल के साथ जनता मोह भंग हो चुका है। लोकसभा चुनाव 2024 में राज्य की 80 में से 43 सीटें इंडिया गठबंधन के खाते में गई थीं। वहीं, 36 सीटों पर बीजेपी और उसके सहयोगियों को जीत मिली थी। एक सीट अन्य के खाते में गई थी।

बीजेपी और उसके सहयोगी दलों की कोशिश राज्य की सभी सीटों पर जीत हासिल करने की थी, लेकिन हुआ इसके उलट और एनडीए की सीटें कम हो गईं। ऐसे में सवाल है कि क्या योगी आदित्यनाथ का काम यूपी की जनता को पसंद नहीं आ रहा है। इसे लेकर इंडिया टीवी ने अपने पोल में लोगों का मन टटोलने की कोशिश की। इस पर हमें हैरान करने वाले जवाब मिले।

दिए गए ये ऑप्शन

इंडिया टीवी ने जनता से सोशल मीडिया पर सवाल पूछा कि क्या उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ उपचुनावों में भाजपा की वापसी करा पाएंगे? इसके लिए इंडिया टीवी ने अपने पोल में जनता को 3 ऑप्शन भी दिए। पहला 'हां', दूसरा 'नहीं' और तीसरा 'कह नहीं सकते ' इस पोल पर जनता ने खुलकर अपनी बात रखी। जनता ने भारी समर्थन के साथ कहा कि योगी आदित्यनाथ राज्य में बीजेपी की वापसी कराने में सफल होंगे।

India Tv poll

Image Source : INDIA TV
इंडिया टीवी के पोल पर लोगों की राय

15,345 लोगों ने लिया भाग

आंकड़े की बात करें तो इस पोल पर 15,345 लोगों ने अपना वोट दिया यानी अपने मन की बात रखी, जिसमें से 75 प्रतिशत लोगों ने माना की उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ उपचुनावों में भाजपा की वापसी कराने में सफल होंगे। 20 फीसदी लोगों ने नहीं ऑप्शन को चुना और 5 फीसदी लोगों का मत स्पष्ट नहीं था कि योगी आदित्यनाथ ऐसा कर पाएंगे या नहीं यानी उन्होंने 'कह नहीं सकते' पर अपना वोट दिया।

यह भी पढ़ें-

कांवड़ यात्रा के दौरान मालवाहक वाहनों के लिए रूट डायवर्जन लागू, हेल्पलाइन नंबर जारी

'मुंगेरीलाल के हसीन सपने... 2027 में 47 पर समेटेंगे,' अखिलेश के मानसून ऑफर पर केशव प्रसाद मौर्य का पलटवार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement