Wednesday, October 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. इमरान मसूद की जा सकती है संसद सदस्यता, कोर्ट ने चार्ज फ्रेम किया, पीएम मोदी पर दिया था विवादित बयान

इमरान मसूद की जा सकती है संसद सदस्यता, कोर्ट ने चार्ज फ्रेम किया, पीएम मोदी पर दिया था विवादित बयान

इमरान मसूद ने देवबंद क्षेत्र के गांव लबकरी गांव में नरेंद्र मोदी को लेकर विवादित बयान दिया था। यह बयान उन्होंने आज से 10 साल पहले 2014 के लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान दिया था।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: October 23, 2024 14:30 IST
Imran Masood, Congress MP- India TV Hindi
Image Source : FILE इमरान मसूद, कांग्रेस सांसद

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से कांग्रेस के सांसद इमरान मसूद की संसद सदस्यता खतरे में है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दिए विवादित बयान के मामले में कोर्ट ने उनपर चार्ज फ्रेम किया है। उन्होंने 10 साल पहले पीएम मोदी को लेकर विवादित बयान दिया था। 

विवादित बयान पर गरमाई थी सियासत

बता दें कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान इमरान मसूद ने देवबंद क्षेत्र के गांव लबकरी गांव में पीएम मोदी को लेकर विवादित बयान दिया था। उनके बयान के बाद सियासत काफी गरमा गई थी।  इस बयान को लेकर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था और उन्हें जेल भी जाना पड़ा था। अब इस मामले में उनके खिलाफ चार्ज फ्रेम कर दिया गया है। इससे उनकी संसद सदस्यता पर खतरा मंडरा रहा है।

पांच से सात साल तक की हो सकती है सजा

इमरान मसूद के खिलाफ अब कोर्ट में ट्रायल चलेगा। जानकारी के मुताबिक जिन धाराओं में आरोप तय हुए हैं उनमें पांच से सात साल तक की सजा का प्रावधान है। अगर अदालत में दोष साबित हो गया तो मसूद की सांसदी भी जा सकती है।

'बोटी-बोटी काट' देंगे बयान हुआ था वायरल

इमरान मसूद ने 10 साल पहले लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान बोटी-बोटी काट देंगे वाला बयान दिया था। मसूद के इस बयान का वीडियो काफी वायरल हुआ था। इस बयान को पीएम मोदी के खिलाफ बताया गया था। इस बयान के वायरल होने के बाद काफी हंगामा हुआ था। उस वक्त इमरान मसूद कांग्रेस प्रत्याशी थे। हालांकि बाद में उन्होंने इस बयान के लिए माफी भी मांगी थी लेकिन उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही जारी रही।

(रिपोर्ट-खालिद, सहारनपुर)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement