Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. 'मैं यहां नौकरी करने नहीं आया हूं', विधानसभा में CM योगी ने की 2016 और 2024 की तुलना

'मैं यहां नौकरी करने नहीं आया हूं', विधानसभा में CM योगी ने की 2016 और 2024 की तुलना

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि वह सरकार में नौकरी करने के लिए नहीं आए हैं और जो जैसा करेगा उसे वैसा भुगतना भी पड़ेगा।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Vineet Kumar Singh Published on: August 01, 2024 17:29 IST
Yogi Adityanath, Yogi Adityanath News, Yogi Adityanath Crime- India TV Hindi
Image Source : PTI विधानसभा में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूबे की विधानसभा में गुरुवार को विपक्ष पर बरसते हुए कहा कि वह सरकार में नौकरी करने के लिए नहीं आए हैं। उन्होंने विपक्ष को निशाने पर लेते हुए कहा कि जो भी अराजकता पैदा करेगा वह उसका अंजाम भुगतेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी को गलतफहमी नहीं होनी चाहिए कि वे बार-बार खटाखट खटाखट जैसे योजना के माध्यम से जनता को धोखा दे पाएंगे। उन्होंने 2016 के मुकाबले 2024 में सूबे में अपराध की घटनाओं को लेकर आंकड़े भी गिनाए।

‘मुझे प्रतिष्ठा प्राप्त करनी होती तो…’

विपक्ष पर बरसते हुए सीएम योगी ने कहा, ‘ये प्रदेश के व्यारारियों और बेटियों की सुरक्षा में सेंध लगाने का काम करते हैं। ये प्रदेश के अंदर अराजकता पैदा करके सामान्य लोगों का जीना हराम करते हैं। मेरा दायित्व बनता है, मैं यहां नौकरी करने नहीं आया हूं, कतई नहीं। मैं यहां पर इस बात के लिए आया हूं कि अगर वह करेगा तो भुगतेगा भी। मैं इसीलिए यहां आया हूं कि हम लोग उससे लड़ेंगे। ये लड़ाई हमारी सामान्य लड़ाई नहीं है। ये प्रतिष्ठा की लड़ाई भी नहीं है। मुझे प्रतिष्ठा प्राप्त करनी होती तो मुझे इससे ज्यादा प्रतिष्ठा अपने मठ में मिल जाती है। कोई आवश्यकता नहीं है मुझे।’

अपराध के आंकड़ों पर भी बोले योगी

प्रदेश में अपराध पर बोलते हुए विधानसभा में CM योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘अगर 2016 और 2024 के आंकड़ों की तुलना करूं तो डकैती के मामलों में 86.47% की कमी आई है, लूट के मामले में 78.17% की कमी आई है, हत्या के मामले में 43.21 % की कमी आई है, फिरौती और अपहरण के मामलों में 70% की कमी आई है। महिला संबंधित अपराधों में दहेज मृत्यु दर में 17.43% की कमी आई है, बलात्कार के मामलों में 25.30% की कमी आई है।’ योगी ने कहा कि प्रदेश में महिला सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने वाले को उसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement