Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. VIDEO: 1 रुपये ज्यादा फीस वसूलने पर अस्पातल के कर्मचारी की गई नौकरी, विधायक जी ने पकड़ी चोरी

VIDEO: 1 रुपये ज्यादा फीस वसूलने पर अस्पातल के कर्मचारी की गई नौकरी, विधायक जी ने पकड़ी चोरी

विधायक प्रेम सागर पटेल महाराजगंज जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (CHC) का औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे। इस दौरान मरीज से एक रुपये ज्यादा पैसे वसूलने का मामला सामने आया।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: September 18, 2024 12:42 IST
एक रुपये ज्यादा फीस वसूलने पर बवाल- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA एक रुपये ज्यादा फीस वसूलने पर बवाल

बीजेपी विधायक प्रेम सागर पटेल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। दरअसल, प्रेम सागर पटेल अस्पताल का औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे, जहां उन्होंने पाया कि कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारी मरीज से एक रुपये से ज्यादा फीस वसूल रहा था। यह जानकर विधायक जी को गुस्सा आ गया। वीडियो में सुना जा सकता है कि विधायक जी कहते नजर आ रहे हैं कि तुम्हारी जनता से अधिक पैसे लेने की हिम्मत कैसे हुई, तुम लोग के कारण ही हमारी जनता प्राइवेट अस्पताल जाने को मजबूर हैं।  

ये पूरा मामला उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (CHC), जगदौर का है, जहां एक संविदा कर्मचारी मरीजों से एक रुपये की निर्धारित फीस के बजाय दो रुपये वसूल रहा था। मामला सामने आने पर संविदा कर्मचारी की सेवा समाप्त कर दी गई। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी (ACMO) राजेंद्र प्रसाद ने बताया, "अधिक शुल्क लेने में शामिल संविदा कर्मचारी संजय की सेवा समाप्त कर दी गई है।" 

विधायक जी ने सीएमओ किया फोन 

एक रुपये से अधिक फीस वसूल का पता चलने पर सिसवा के बीजेपी विधायक प्रेम सागर ने तुरंत सीएमओ को फोन कर पर्ची काउंटर पर कार्यरत कर्मचारी को हटाने को कहा। पटेल को सीएचसी कर्मचारियों से यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वह एक गांव से आते हैं और समझते हैं कि गरीबी और लाचारी में कैसा महसूस होता है। बीजेपी विधायक ने कर्मचारियों से कहा, "इसलिए आपको मुझे यह समझाने की कोई जरूरत नहीं है कि क्या चल रहा था। मुझे पता है। यह लूट है। जनता को परेशान नहीं किया जाना चाहिए।" 

संविदा कर्मचारी की सेवा हुई समाप्त

सिसवा विधायक ने आरोप लगाया कि उन्हें सरकारी स्वास्थ्य सुविधा में अनियमितताओं के बारे में जनता से शिकायतें मिली थीं। बाद में जिला स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने पुष्टि की कि आरोपी फार्मासिस्ट की पहचान संजय के रूप में हुई है, जो एक एजेंसी द्वारा नियुक्त संविदा कर्मचारी था। उसकी सेवा समाप्त कर दी गई है।

ये भी पढ़ें- 

बुलडोजर एक्शन पर SC की रोक के बाद मायावती की आई प्रतिक्रिया, केंद्र पर साधा निशाना

जम्मू-कश्मीर में पहले चरण में किस सीट पर किससे मुकाबला? जानिए यहां

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement