Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. प्रधानाध्यापक ने दलित छात्रा संग की अश्लील हरकत, प्रतापगढ़ पुलिस ने दर्ज किया केस

प्रधानाध्यापक ने दलित छात्रा संग की अश्लील हरकत, प्रतापगढ़ पुलिस ने दर्ज किया केस

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में एक प्रधानाध्यापक के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। आरोप है कि प्रधानाध्यापक ने एक नाबालिग दलित छात्रा के साथ अश्लील हरकत की है। पुलिस ने इसे लेकर केस दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है।

Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: August 25, 2024 18:31 IST
headmaster behaved indecently with a Dalit student Pratapgarh police registered a case- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के जेठवारा थाना पुलिस ने एक उच्च प्राथमिक विद्यालय की नाबालिग दलित छात्रा के साथ अश्लील हरकत करने के आरोप में प्रधानाध्यापक के विरुद्ध रविवार को प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस ने यह जानकारी दी। सदर पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) अमरनाथ गुप्ता ने रविवार को बताया कि थाना जेठवारा क्षेत्र के विकास खण्ड लक्ष्मणपुर के उच्च प्राथमिक विद्यालय गुलाब राय की कक्षा छह की एक ग्यारह वर्षीय छात्रा शनिवार को विद्यालय से रोते हुए घर पहुंची और परिजनों को बताया कि प्रधानाध्यापक अनिल कुमार शुक्ला ने उसको अलग कमरे में बुलाकर उसके साथ अश्लील हरकत की। 

पुलिस ने शुरू की जांच

उन्होंने बताया कि परिजनों ने इसकी शिकायत पुलिस से की, सूचना पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और जांच शुरू कर दिया। सीओ ने बताया कि परिजनों की तहरीर पर प्रधानाध्यापक अनिल कुमार शुक्ला के विरुद्ध संबंधित धाराओं समेत पॉक्सो अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। बता दें कि स्कूल से ही जुड़ा एक मामला यूपी के बिजनौर में भी देखने को मिला था। दरअसल यहां बिजनौर के एक स्कूल में धर्म के नाम पर बच्चों के साथ भेदभाव देखने को मिला है। यहां एक समुदाय की महिला शिक्षिका द्वारा हिंदू बच्चों को सिर पर तिलक लगाकर आने से मना कर दिया गया है।

बिजनौर के स्कूल में बच्चों संग हिंदू-मुस्लिम का खेल

वहीं दूसरी तरफ एक समुदाय की शिक्षिका द्वारा अपने ही समुदाय के बच्चों को सिर पर टोपी लगाकर आने को कहा जा रहा है। ऐसे में जब बच्चों ने इसकी शिकायत अपने परिजनों से की तो नाराज परिजनों ने इसका विरोध किया। इसके बाद स्कूल के प्रधानाचार्य ने पहले तो महिला शिक्षक को डांट लगाई। इतने से भी जब बात नहीं बनी तो मामला बेसिक शिक्षा अधिकारी यानी बीएसए तक पहुंच गई। इसके बाद बीएसए ने कहा कि मीडिया के द्वारा ही हमें भी इसकी जानकारी मिली। जांच के आदेश दे दिए गए हैं और जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। 

(इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement