Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

हाथरस भगदड़ के बाद फरार 'भोले बाबा' का लगा सुराग, पुलिस ने तलाश में यहां पर की छापेमारी

बाबा का प्रवास स्थल मैनपुरी के थाना बिछवां क्षेत्र के हरिनगर में स्थित है। आश्रम के बाहर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। आश्रम में बड़ी संख्या में बाबा के भक्त भी मौजूद हैं।

Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: July 03, 2024 6:20 IST
हाथरस भगदड़ के बाद फरार 'भोले बाबा' का लगा सुराग- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हाथरस भगदड़ के बाद फरार 'भोले बाबा' का लगा सुराग

मैनपुरी: उत्तर प्रदेश के हाथरस में सत्संग के दौरान भगदड़ में 116 लोगों के मरने की पुष्टि हुई है जबकि 18 लोग घायल हैं। हादसे के बाद से फरार बाबा का सुराग मंगलवार देर रात लग गया। सूत्रों के अनुसार, हादसे के बाद बाबा नारायन साकार हरि उर्फ भोले बाबा अपने  प्रवास स्थल मैनपुरी पहुंच गया है। बाबा का प्रवास स्थल मैनपुरी के थाना बिछवां क्षेत्र के हरिनगर में स्थित है। आश्रम के बाहर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। आश्रम में बड़ी संख्या में बाबा के भक्त भी मौजूद हैं।

पुलिस ने चलाया तलाशी अभियान

वहीं, पुलिस ने 'भोले बाबा' की तलाश में मैनपुरी जिले के राम कुटीर चैरिटेबल ट्रस्ट में तलाशी अभियान चलाया, जिन्होंने हाथरस में सत्संग आयोजित किया था। वहीं पुलिस ने कहा कि सत्संग आयोजित कराने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

मुख्य सचिव ने बताई हादसे की वजह

वहीं, प्रदेश के मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह ने मंगलवार को हाथरस में मची भगदड़ के लिए संभावित कारणों में से भीड़-भाड़ को एक प्रमुख वजह बताया। इस हादसे में 116 लोगों की मौत हो गई है। हाथरस में मंगलवार को सत्संग के बाद मची भगदड़ के बाद मुख्‍य सचिव मनोज कुमार सिंह प्रदेश के पुलिस महानिदेशक(डीजीपी) प्रशांत कुमार के साथ मौके पर पहुंचे। 'भोले बाबा' (प्रवचनकर्ता) के वाहन के पीछे अनुयायी दौड़ रहे थे। यह भी कहा गया है कि लोग उनके जाने के बाद, वहां की मिट्टी लेकर पूजा करते हैं। नतीजतन, लोग झुकने लगे और बाद में वे गिर गए जिससे भगदड़ मची।

72 मृतकों की पहचान हुई

जब उनसे पूछा गया कि कार्यक्रम में कितने लोगों को शामिल होने की अनुमति दी गई थी, तो उन्होंने कहा, "अनुमति संख्या के हिसाब से नहीं दी गई थी। लेकिन, कार्यक्रम के लिए) आवेदन में संख्या 80,000 बताई गई थी, पर यह उससे कहीं अधिक थी। उन्होंने हताहतों का ब्योरा देते हुए कहा कि 116 लोगों में से सात बच्चे, एक पुरुष और बाकी महिलाएं हैं। सिंह ने बताया कि 72 मृतकों की पहचान हो गई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement