Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सूरजपाल उर्फ बाबा भोले को समन भेज सकती है पुलिस, संगठन के लिए फंड जुटाने वाले दो लोग गिरफ्तार

सूरजपाल उर्फ बाबा भोले को समन भेज सकती है पुलिस, संगठन के लिए फंड जुटाने वाले दो लोग गिरफ्तार

यूपी पुलिस के सूत्रों ने बताया कि जरूरत पड़ने पर बाबा सूरजपाल को भी समन भेजा जा सकता है। समन के ज़रिए बाबा को जांच में शामिल होने के लिए पुलिस बोल सकती है।

Reported By : Kumar Sonu Edited By : Mangal Yadav Updated on: July 06, 2024 15:37 IST
हाथरस के एसपी निपुन अग्रवाल- India TV Hindi
Image Source : ANI हाथरस के एसपी निपुन अग्रवाल

हाथरसः हाथरस के एसपी निपुन अग्रवाल ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि हाथरस घटना का मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर को गिरफ्तार किया गया है। इस पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था। इसके अलावा राम प्रकाश और संजू यादव को भी गिरफ्तार किया गया है। ये दोनों संगठन के लिए फंड जुटाने का काम करते थे। एसपी ने कहा कि इनकी पहली भूमिका आयोजक और दूसरी भूमिका फंड रेजर के तौर पर सामने आई है।

सूरजपाल उर्फ भोले बाबा को समन भेज सकती है पुलिस

यूपी पुलिस के सूत्रों ने बताया कि जरूरत पड़ने पर बाबा सूरजपाल को भी समन भेजा जा सकता है। समन के ज़रिए बाबा को जांच में शामिल होने के लिए पुलिस बोल सकती है। सूरजपाल हादसे के बाद से फरार है। उसने आज सुबह एक वीडियो मैसेज जारी कर अपना बयान भी जारी किया है।

फंडिंग की जांच कर रही है पुलिस

एसपी निपुण अग्रवाल ने बताया कि हाथरस की SOG ने मधुकर को कल देर शाम दिल्ली के नजफगढ़ से गिरफ्तार किया था। पुछताछ की गई है, इनकी फंडिंग अभी जांच के दायरे हैं। फंडिंग कहां से आ रही है, डोनर की लिस्ट का संकलन किया जा रहा है। जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि फंड इकट्ठा करने के संबंध में गहनता से जांच की जा रही है कि कहीं किसी तरह के कार्यक्रम में इनके संसाधन किसी राजनीतिक पार्टी के द्वारा पोषित तो नहीं किए जा रहे हैं। अब तक की पूछताछ से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि कोई राजनीतिक दल अपने राजनीतिक और निजी स्वार्थ के लिए इनसे जुड़ रहा है।  

अब तक 9 लोग हो चुके हैं अरेस्ट

निपुण अग्रवाल ने बताया कि मुख्य आरोपी और कार्यक्रम के आयोजक देव प्रकाश मधुकर और 2 अन्य आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया गया है। इससे पहले 6 आरोपियों को पहले ही गिरफ़्तार किया जा चुका था। हादसे में अब तक कुल 9 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। पूछताछ में यह भी पता चला है कि कुछ समय पूर्व कुछ राजनीति दलों द्वारा इन्हें संपर्क किया गया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement