Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

हाथरस भगदड़: सत्संग का एक्सक्लूसिव VIDEO आया सामने, हाथ जोड़े दिखे पुलिसकर्मी, खंबे पर चढ़ीं महिलाएं

हाथरथ में सत्संग के दौरान मची भगदड़ से कई लोगों की मौत हो गई है और कई घायल हैं। सीएम योगी ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं और मुआवजे का ऐलान किया है।

Reported By : Kumar Sonu Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: July 02, 2024 20:56 IST
Hathras- India TV Hindi
Image Source : VIDEO SCREENGRAB हाथरस

हाथरस: यूपी के हाथरस में एक सत्संग के दौरान बड़ा हादसा हो गया है। यहां मची भगदड़ में 116 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। इस हादसे में कई लोग घायल भी हुए हैं। जिस जगह ये सत्संग हो रहा था, उसका एक्सक्लूसिव वीडियो भी सामने आया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि मौके पर हजारों की भीड़ है। हालात ये थे कि कई महिलाएं खंबे पर चढ़कर प्रवचन सुन रही थीं और पुलिसकर्मी हाथ जोड़कर सत्संग सुन रहे थे।

सत्संग में मौजूद थे करीब 40 हजार लोग 

सूत्रों के हवाले से जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक इस सत्संग में करीब 40 हजार लोग मौके पर मौजूद थे। इतनी बड़ी संख्या में लोगों के मौजूद होने और पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने की वजह से ये हादसा हुआ और लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी।

क्या है पूरा मामला?

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में मंगलवार को नारायण साकार विश्व हरि के नाम से प्रसिद्ध भोले बाबा के कार्यक्रम में लाखों की संख्या में भक्तों की भीड़ जुटी। कार्यक्रम स्थल पर प्रशासन की परमिशन से ज्यादा भक्त सत्संग कार्यक्रम में पहुंचे। भोले बाबा के सत्संग के दौरान भगदड़ मच गई। 

मुख्य सचिव मनोज सिंह और डीजीपी प्रशांत कुमार घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। घायलों को इलाज के लिए एटा भेजा गया। घटना सिकंदराराऊ कोतवाली क्षेत्र के जीटी रोड स्थित गांव फुलराई के पास की है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement