Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

हाथरस भगदड़: सत्संग कार्यक्रम के मुख्य सेवादार देवप्रकाश मधुकर और अन्य आयोजकों पर गिरी गाज, इन धाराओं में FIR दर्ज

हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़ मामले में कार्यक्रम के मुख्य सेवादार देवप्रकाश मधुकर और अन्य आयोजकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: July 03, 2024 9:23 IST
Hathras stampede- India TV Hindi
Image Source : PTI हाथरस में उस जगह की तस्वीर, जहां हो रहा था सत्संग

हाथरस: यूपी के हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़ में अब तक 121 लोगों की मौत हो चुकी है और कई घायल हैं। इस बीच खबर मिली है कि सत्संग कार्यक्रम के मुख्य सेवादार देवप्रकाश मधुकर और अन्य आयोजकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस), 2023 की धारा 105, 110, 126(2), 223 और 238 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

क्या है पूरा मामला?

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में मंगलवार को नारायण साकार विश्व हरि के नाम से प्रसिद्ध भोले बाबा के कार्यक्रम में लाखों की संख्या में भक्तों की भीड़ जुटी। कार्यक्रम स्थल पर प्रशासन की परमिशन से ज्यादा भक्त सत्संग कार्यक्रम में पहुंचे। भोले बाबा के सत्संग के दौरान भगदड़ मच गई। घटना सिकंदराराऊ कोतवाली क्षेत्र के जीटी रोड स्थित गांव फुलराई के पास की है।

सत्संग में मौजूद थे करीब 40 हजार लोग 

सूत्रों के हवाले से जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक इस सत्संग में करीब 40 हजार लोग मौके पर मौजूद थे। इतनी बड़ी संख्या में लोगों के मौजूद होने और पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने की वजह से ये हादसा हुआ और लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी।

आज हाथरस में होंगे सीएम योगी

सीएम योगी आज 10:40 बजे अमौसी एयरपोर्ट लखनऊ से खेरिया सिविल एयरपोर्ट आगरा आएंगे। यहां से 10:45 बजे खेरिया सिविल एयरपोर्ट से हेलीपैड पुलिस लाइन, हाथरस के लिए निकलेंगे। इसके बाद सीएम 12:00 हेलीपैड पुलिस लाइन, हाथरस से खेरिया सिविल एयरपोर्ट, आगरा जाएंगे। फिर 12:05 खेरिया सिविल एयरपोर्ट से अमौसी एयरपोर्ट लखनऊ के लिए निकलेंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement