Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. क्या अपर्णा यादव ने स्वीकार कर लिया यूपी महिला आयोग की उपाध्यक्ष का पद? नाराजगी के बीच पति के साथ की CM योगी से मुलाकात

क्या अपर्णा यादव ने स्वीकार कर लिया यूपी महिला आयोग की उपाध्यक्ष का पद? नाराजगी के बीच पति के साथ की CM योगी से मुलाकात

मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव की बीजेपी से नाराजगी की खबरें सामने आई थीं। दरअसल बीजेपी ने उन्हें उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग का उपाध्यक्ष बनाया था, लेकिन ये पद अपर्णा को अपने कद के हिसाब का नहीं लगा।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: September 10, 2024 8:18 IST
Aparna Yadav- India TV Hindi
Image Source : X/@MYOGIOFFICE अपर्णा यादव ने अपने पति प्रतीक यादव के साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की

लखनऊ: दिवंगत सपा नेता मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव के हालही में बीजेपी से नाराजगी की खबरें सामने आई थीं। दरअसल बीजेपी ने उन्हें उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष बनाया था। लेकिन अपर्णा यादव को यह पद अपने कद के हिसाब से बहुत छोटा लग रहा था। इसके बाद से खबरें थीं कि अपर्णा बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व से मिल सकती हैं।

क्या है ताजा मामला? 

ताजा मामला ये है कि नाराजगी के बीच अपर्णा यादव ने अपने पति प्रतीक यादव के साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की है। सीएम योगी के ऑफिस ने इसकी तस्वीर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट की है और लिखा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आज लखनऊ में उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग की उपाध्यक्ष श्रीमती अपर्णा बिष्ट यादव  ने अपने पति प्रतीक यादव के साथ शिष्टाचार भेंट की।

सीएम ऑफिस के पोस्ट पर चर्चा तेज

सीएम योगी के ऑफिस के द्वारा किए गए इस पोस्ट से ये कयास लगाए जा रहे हैं कि अपर्णा ने उपाध्यक्ष पद को स्वीकार कर लिया है क्योंकि सीएम ऑफिस ने अपने पोस्ट में अपर्णा के नाम के आगे उनका पद मेंशन किया है। हालांकि अपर्णा ने अभी खुलकर इस मामले पर कोई बयान नहीं दिया है।

हालही में सूत्रों के हवाले से ये खबर भी सामने आई थी कि अपर्णा यादव ने चाचा शिवपाल यादव समेत सपा के दो बड़े नेताओं से संपर्क किया था। अभी हालही में ही अपर्णा ने शिवपाल यादव से मुलाकात भी की थी। वहीं, यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने किसी भी नाराज़गी से साफ इनकार किया था। फिलहाल अपर्णा के अगले कदम पर बीजेपी और सपा की निगाहें हैं। अपर्णा ने भी खुलकर सार्वजनिक तौर पर अभी कुछ नहीं बोला है।

क्या है पूरा मामला?

हालही में उत्तर प्रदेश सरकार ने आगरा की बबीता चौहान को राज्य महिला आयोग का अध्यक्ष और अपर्णा यादव और चारू चौधरी को उपाध्‍यक्ष मनोनीत किया है। मंगलवार को इसकी अधिसूचना जारी की गयी थी। अपर्णा यादव मुलायम सिंह यादव के छोटे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं और विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गई थीं। राज्यपाल ने बबीता चौहान और अपर्णा यादव को एक वर्ष की अवधि के लिए नामित किया है। राज्य सरकार इनका कार्यकाल बढ़ा भी सकती है। लेकिन अपर्णा खुद को दिए गए पद से संतुष्ट नहीं हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement