Wednesday, July 03, 2024
Advertisement

VIDEO: गुरुद्वारे के अंदर हत्या से मचा हड़कंप, निर्माण कार्य को लेकर हुई गाली-गलौज और मारपीट

हापुड़ के गुरुद्वारे में चल रहे निर्माण कार्य को लेकर दखलअंदाजी करने पर मामला इतना बढ़ा कि बात गाली-गलौज और मारपीट पर आ गई। इस घटना में गुरुद्वारे के अंदर ही एक शख्स की जान चली गई।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 12, 2024 11:15 IST
हापुड़ के गुरुद्वारे में निर्माण कार्य के दौरान हुई मारपीट में एक शख्स की मौत- India TV Hindi
हापुड़ के गुरुद्वारे में निर्माण कार्य के दौरान हुई मारपीट में एक शख्स की मौत

उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ में गुरुद्वारे के अंदर हत्या की सूचना से हड़कंप मच गया। नगर कोतवाली क्षेत्र की रेलवे रोड अतरपुरा चौराहे पर स्थित गुरुद्वारे में निर्माण कार्य चल रहा था। इसी दौरान हुए विवाद में यह घटना हुई। परिजनों ने हत्या का आरोप एक अधिवक्ता पर लगाया है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर अपनी जांच शुरू कर दी। पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है।

दरअसल, नगर कोतवाली की रेलवे रोड पर स्थित इस गुरुद्वारे में शाम के समय आरोपी पहुंचा था। गुरुद्वारे के अंदर चल रहे निर्माण कार्य को लेकर दखलअंदाजी करते हुए आरोपी वहां मौजूद लोगों से उलझ गया। इस दौरान आरोपी ने गाली-गलौज और मारपीट की। मृतक के बड़े भाई सरदार जसवीर सिंह ने बताया कि घटना अतरपुरा चौराहे के गुरुद्वारे में हुई, जहां रिपेयरिंग का काम चल रहा है। उन्होंने बताया कि आरोपी रोज गुरुद्वारे में चल रहे कार्य में दखलअंदाजी करते हुए गाली-गलौज करता है।

सिर में चोट लगी और मृत्यु हो गई

उन्होंने आगे बताया कि 11 मई की शाम जब दिन के निर्माण कार्य का समापन हुआ, तो उस समय आरोपी गुरुद्वारे में पहुंचकर जसपाल सिंह और अन्य लोगों से विवाद करते हुए मारपीट करने लगा। इस दौरान आरोपी ने 66 वर्षीय जसपाल सिंह को इतनी जोर से मारा कि वो जमीन पर गिर गए। उनके सिर में चोट लगी और उनकी मृत्यु हो गई, जिन्हें आनन-फानन में नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मेडिकल जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया। परिजनों की ओर से हत्या का आरोप सरब पाल सिंह नाम के अधिवक्ता पर लगाया गया है। 

आरोपी काम में दखल देने लगा

घटना के चश्मदीद मृतक के चचेरे भाई कमलजीत सिंह मिंटू ने बताया कि गुरुद्वारे में काम चल रहा था। आरोपी ने चल रहे काम में दखलअंदाजी करते हुए कहा कि यह काम ऐसे नहीं होगा, चाहे झगड़ा हो जाए और यह बोलते हुए आरोपी ने कमलजीत का गिरेबान पकड़ लिया। इतना ही नहीं, गाली-गलौज और मारपीट शुरू कर दी। वहां मौजूद उनके भाई जब उन्हें बचाने और बीच-बचाव करने के लिए आए तो आरोपी सरब पाल सिंह एडवोकेट ने उनको मारते हुए धक्का दिया, जिससे वो नीचे गिर गए और उनकी मौत हो गई।

पुलिस कब्जे में अधिवक्ता की बाइक

पुलिस ने मृतक के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। पुलिस ने मौके से गुरुद्वारे के बाहर खड़ी आरोपी अधिवक्ता की बाइक को अपने कब्जे में ले लिया है। क्षेत्राधिकार हापुड़ ने बताया कि नगर कोतवाली क्षेत्र के अतरपुरा गुरुद्वारे से यह सूचना 11 मई शाम करीब 8:00 बजे प्राप्त हुई कि गुरुद्वारे में निर्माण कार्य को लेकर विवाद हुआ है, जिसमें धक्का-मुक्की आदि भी हुई। इसमें एक व्यक्ति जसपाल सिंह का स्वास्थ्य बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। मृत्यु के कारणों को स्पष्ट करने के लिए शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है और आवश्यक विधिक कार्रवाई की जा रही है। (रिपोर्ट- निशांक शर्मा) 

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement