Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP के घूसखोर अधिकारी... लेखपाल और जूनियर असिस्टेंट पर गिरी गाज, वायरल हुआ था पैसे के लेन-देन का वीडियो

UP के घूसखोर अधिकारी... लेखपाल और जूनियर असिस्टेंट पर गिरी गाज, वायरल हुआ था पैसे के लेन-देन का वीडियो

घूसखोर अधिकारियों के पैसे के लेन-देन का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। इसी वायरल वीडियो पर जांच बैठाई गई थी। इस मामले में दोषी पाए जाने के बाद दोनों ही अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। साथ ही दोनों पर FIR दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Dhyanendra Chauhan Updated on: July 29, 2024 6:57 IST
यूपी के अधिकारियों में घूसखोरी का मामला - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO यूपी के अधिकारियों में घूसखोरी का मामला

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार घूसखोर अधिकारियों पर शिकंजा कस रही है। जो भी अधिकारी पैसों के लेन-देन में पकड़ा जाता है। उस पर कड़ी कार्रवाई की जाती है। यूपी में घूसखोर अधिकारी का नया मामला हमीरपुर जिले से सामने आया है। जहां घूसखोर अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की गई है।

चकबंदी लेखपाल और जूनियर असिस्टेंट निलंबित

रिश्वत लेने व देने के मामले में चकबंदी लेखपाल प्रखर चौधरी और जूनियर असिस्टेंट प्रशांत पांडेय को निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही दोनों के खिलाफ विभागीय और अनुशासनिक कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं। दोनों अधिकारियों पर एफआईआर दर्ज कराने के भी निर्देश दिए गए हैं।

घूस लेने का वायरल हुआ वीडियो

इस मामले की अधिक जानकारी देते हुए चकबंदी आयुक्त जीएस नवीन ने बताया कि हमीरपुर में तैनात चकबंदी लेखपाल प्रखर चौधरी और जूनियर असिस्टेंट प्रशांत पांडेय द्वारा रिश्वत लेने और देने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था। 

मामले की कराई गई जांच

इस वीडियो को संज्ञान लेते हुए मामले की जांच सहायक चकबंदी अधिकारी खालिद अंजुम से कराई गई। उन्होंने प्रथम दृष्टया दोनों को दोषी पाया और अपनी रिपोर्ट बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी हमीरपुर को सौंप दी। 

FIR दर्ज करने के आदेश

इसके बाद बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी ने दोनों को निलंबित करते हुए विभागीय और अनुशासनिक कार्रवाई के आदेश दिए। साथ ही दोनों को बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी कार्यालय से जोड़ दिया गया। इस मामले में चकबंदी अधिकारी विमल कुमार एवं जेके पुष्कर को जांच अधिकारी नामित किया गया है। अपर चकबंदी आयुक्त अनुराग पटेल ने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए गए हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement