Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में जींस की बेल्ट में निकला लाखों का सोना, तरीका देख अधिकारी भी रह गए हैरान

यूपी में जींस की बेल्ट में निकला लाखों का सोना, तरीका देख अधिकारी भी रह गए हैरान

राजधानी लखनऊ में लाखों की कीमत का सोना एयरपोर्ट पर पकड़ा गया है। गोल्ड स्मगलर ने सोना तस्करी के लिए एक अजब तरीका अपनाया था, जिसे जान आप भी हैरान रह जाएंगे।

Reported By : Ruchi Kumar Written By : Shailendra Tiwari Published on: August 27, 2024 6:49 IST
lucknow- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बैंकॉक से लखनऊ पहुंचे यात्री के पास से लगभग 931 ग्राम सोना बरामद

गोल्ड स्मगलर रोज नए-नए तरीके से गोल्ड यानी सोना स्मगलिंग करने का तरीका अपना रहे है। हालांकि एजेंसियां उनसे कम नहीं है। उनके इन कारनामों को झट से पकड़ लेती है। ऐसे में यूपी का राजधानी लखनऊ से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आ रहा है। लखनऊ एयरपोर्ट पर एक तस्कर से एयरपोर्ट अथॉरिटी ने लाखों का सोना पकड़ा है। सोना लाने का तरीका देख अधिकारी भी एक पल के लिए हैरान रह गए।

जींस के बेल्ट में 68 लाख का सोना

लखनऊ एयरपोर्ट पर रोजाना की तरह हलचल थी कि तभी चेकिंग करने वाले अधिकारियों की नजर एक व्यक्ति पर पड़ी। वह थोड़ा-सा घबराया हुआ था। अधिकारियों ने उसे रोका और पूछताछ की। पूछताछ में वह सकपका रहा था इस पर अधिकारियों को मामला गड़बड़ लगा तो उन्होंने उसकी तलाशी शुरू की। तलाशी में अधिकारियों को जींस के बेल्ट में 68 लाख का सोना मिला। जिसके बाद कस्टम ने उसे हिरासत में ले लिया और पूछताछ में जुट गई।

इतना था सोने का वजन

एयरपोर्ट से जुड़े अधिकारियों ने जानकारी दी कि यात्री फ़्लाइट नंबर FD146 से बैंकॉक से लखनऊ पहुंचा था। उसने अपनी जींस के बेल्ट में नीले रंग के कपड़े में पेस्ट के रूप में सोना छिपाया था। चेकिंग के दौरान यात्री के जींस के बेल्ट से लगभग 931 ग्राम सोना बरामद हुआ है, जिसकी कीमत 68,42,850 रुपये बताई जा रही है। कस्टम यात्री को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है कि सोना उसे कैसे और कहां से मिला? साथ ही उसके साथ कौन-कौन शामिल है?

ये भी पढ़ें:

"बटेंगे तो कटेंगे" वाले CM योगी के बयान पर अखिलेश यादव की आई प्रतिक्रिया, कही ये बातें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement