Saturday, September 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. इंस्टाग्राम पर हुई दोस्ती में लुट गई युवती, ब्लैकमेल होने पर लाखों रुपये के गहने दिए, पकड़ा गया आरोपी

इंस्टाग्राम पर हुई दोस्ती में लुट गई युवती, ब्लैकमेल होने पर लाखों रुपये के गहने दिए, पकड़ा गया आरोपी

गाजियाबाद पुलिस ने उस आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, जिसने इंस्टाग्राम के जरिए एक युवती से दोस्ती कर उससे लाखों रुपये के गहने लूटे थे।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: August 28, 2024 20:56 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। दरअसल, इंस्टाग्राम के जरिए एक युवक ने युवती से दोस्ती की। कुछ समय बाद उसकी फोटो वायरल करने और जान से मारने की धमकी देने लगा। इस तरह से युवती को ब्लैकमेल कर उससे लाखों रुपये के गहने लूट दिए। मामले में पुलिस ने युवक को गिरफ्तार किया है। युवक के पास से पुलिस ने दो लाख 75 हजार रुपये बरामद किए हैं, जो उसने गहने बेचकर जुटाए थे। 

गाजियाबाद के थाना शालीमार गार्डन की पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने पहले भी युवती से लाखों रुपये के गहने लिए थे और उन्हें बेचकर उन पैसों से मौज मस्ती कर चुका है। युवक की ब्लैकमेलिंग से परेशान होकर आखिरकार पीड़िता ने अपने परिजनों को इस बात की जानकारी दी और उन्होंने पुलिस से शिकायत की। 

आरोपी के पास से लाखों रुपये हुए बरामद

थाना शालीमार गार्डन पर पीड़िता के पिता ने 27 अगस्त को शिकायत दर्ज करवाई थी कि उनकी बेटी से तरुण नाम के शख्स ने इंस्टाग्राम पर दोस्ती की। उसने उसकी फोटो लेकर उनको वायरल करने और जान से मारने की धमकी देकर उससे आभूषण ले लिए हैं। घटनाक्रम का तत्काल संज्ञान लेते हुए 28 अगस्त को थाना शालीमार गार्डन पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना के आधार पर अभियुक्त तरुण मीणा (21) को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके पास से लड़की के दिए गए आभूषण बेचकर जुटाए गए दो लाख 75 हजार रुपये भी बरामद किए हैं।

धमकी देकर आभूषण देने का बनाया दबाव

पुलिस पूछताछ में तरुण मीणा ने बताया कि उसके पास से दो लाख 75 हजार रुपये बरामद हुए हैं। उसने इंस्टाग्राम पर पीड़िता से दोस्ती कर उसकी फोटो लेकर उनको वायरल करने और जान से मारने की धमकी देकर उस पर आभूषण देने का दबाव बनाया। इससे पहले भी जो गहने पीड़िता ने युवक को दिए थे उसे बेचकर उन पैसों से वह मौज-मस्ती कर चुका है। पुलिस के मुताबिक, तरुण मीणा शालीमार गार्डन गाजियाबाद का ही रहने वाला है। (IANS)

ये भी पढ़ें- 

10 दिन के बाद रांची पहुंचे चंपई सोरेन, बताया- क्यों बीजेपी में जाने का लिया फैसला?

शिवाजी महाराज की प्रतिमा ढहने पर बवाल, शिवसेना-UBT और बीजेपी कार्यकर्ताओं में झड़प; पथराव भी हुआ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement