Friday, October 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सपा विधायक ने SDM को जबरन गाड़ी में बैठाया, फिर धमकाया भी; बदसलूकी का LIVE Video देखें

सपा विधायक ने SDM को जबरन गाड़ी में बैठाया, फिर धमकाया भी; बदसलूकी का LIVE Video देखें

घोसी के सपा विधायक सुधाकर सिंह पर एसडीएम को धमकाने का आरोप लगा है। आरोप है कि उन्होंने अधिकारी को पुलिस के सामने जबरन गाड़ी में बैठाया और धमकाया भी।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: October 18, 2024 14:48 IST
सपा विधायक ने SDM को जबरन गाड़ी में बैठाया - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सपा विधायक ने SDM को जबरन गाड़ी में बैठाया

मऊः समाजवादी पार्टी ने घोसी में किसान सहकारी चीनी मिल्स लिमिटेड में डायरेक्टर पद पर हुए चुनाव में अनियमित का आरोप लगाते हुए प्रदर्शन किया। प्रत्याशी व अन्य सपा नेता जिला अध्यक्ष दूधनाथ यादव के नेतृत्व में धरने पर बैठ गए। सपा और बीजेपी के प्रत्याशियों के बीच पर्ची (लॉटरी सिस्टम) से चुनाव हुआ जिसमें कि भाजपा प्रत्याशी जनार्दन सिंह विजयी घोषित किए गए। इससे नाराज सपा के कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया।

एसडीएम से बदसलूकी का लगा आरोप

हंगामा शांत कराने पहुंचे घोसी के एसडीएम राजेश अग्रवाल को सपा विधायक सुधाकर सिंह ने उनका बांह पड़कर जबरदस्ती गाड़ी में बैठा दिया। उन्हें कुछ ना बोलने की हिदायत दी। बार-बार वह मुंह पर उंगली को रखकर एसडीएम को धमकी भरे लहजे में इशारे करते रहे। यह घटना कैमरे में कैद भी हो गई।

सपा कार्यकर्ता ने भी एसडीएम को धमकाया

सपा विधायक द्वारा एसडीएम को गाड़ी में बिठाये जाने के बाद एक सपा कार्यकर्ता उनकी गाड़ी के सामने आकर एसडीएम को बार-बार धमकता रहा और यह बोलता रहा "नशा उतर जाई"! यानी सब नशा उतर जाएगा। यह घटना भी वहां पर मौके पर मौजूद कैमरों में कैद हो गई।

क्या है पूरा मामला

दरअसल मऊ जनपद के घोसी चीनी मिल में डायरेक्टर पद के चुनाव चल रहे हैं जिसमें 9 डायरेक्टर पहले ही निर्विरोध चुने जा चुके हैं। एक डायरेक्टर के पद पर सपा और भाजपा के उम्मीदवारों का रोचक मुकाबला हो गया। दोनों प्रत्याशियों को 9–9 वोट मिले और मुकाबला टाई हो गया। जिस पर देर रात गहमा गहमी चलती रही। प्रशासन ने सुबह में पर्ची के माध्यम से चुनाव करने का निर्णय लिया। समाजवादी पार्टी के नेता रात में ही चुनाव परिणाम घोषित करने के लिए दबाव बनाने लगे। सपा कार्यकर्ताओं द्वारा हंगामा करने पर निर्वाचन अधिकारी सत्य प्रिय सिंह, सहायक निर्वाचन अधिकारी एसडीएम राजेश अग्रवाल व खंड विकास अधिकारी रमाकांत चुनाव पर बिना कोई निर्णय लिए निकल गए।

चुनाव अधिकारी की मौजूदगी में आज सुबह 10:00 बजे फिर से निर्वाचन की प्रक्रिया आगे बढ़ाई गई जिसमें बराबर-बराबर मत पड़े। प्रत्याशियों के बीच सर्वसम्मत से निर्णय लेते हुए लॉटरी सिस्टम से आगे चुनाव की सहमति बनी। पर्ची डाले जाने के बाद भाजपा के प्रत्याशी को जीत मिल गई।

(रिपोर्ट- राकेश कुमार सिंह, मऊ)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement