Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी के इस जिले में कांवड़ यात्रा के चलते 29 जुलाई से 2 अगस्त तक स्कूल रहेंगे बंद, डीएम ने जारी किया आदेश

यूपी के इस जिले में कांवड़ यात्रा के चलते 29 जुलाई से 2 अगस्त तक स्कूल रहेंगे बंद, डीएम ने जारी किया आदेश

कांवड़ यात्रा के चलते गाजियाबाद के स्कूल 29 जुलाई से 2 अगस्त तक बंद रहेंगे। जिले में पहले ही 22 अगस्त से यातायात विभाग ने डायवर्जन प्लान लागू कर दिया था।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: July 26, 2024 20:44 IST
school close, Ghaziabad- India TV Hindi
Image Source : FILE स्कूल बंद

गाजियाबाद: कांवड़ यात्रा के चलते उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में 29 जुलाई से 2 अगस्त तक सभी स्कूल बंद रहेंगे। जिला अधिकारी इंद्र विक्रम सिंह ने यह आदेश जारी किया है। जिले में पहले ही 22 अगस्त से यातायात विभाग ने डायवर्जन प्लान लागू कर दिया था। जिलाधिकारी ने सभी स्कूलों के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं। इसमें कहा गया है कि जनपद गाजियाबाद के विद्यालयों में बच्चों, बसों के आवागमन और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जिले में संचालित सभी स्कूल 29 जुलाई से 2 अगस्त तक बंद रहेंगे।

आदेश का कड़ाई से पालन

जिलाधिकारी की तरफ से यह पत्र सभी स्कूलों को भेजा जा चुका है। जिला विद्यालय निरीक्षक ने सूचना जारी करते हुए निर्देश दिया है कि यह आदेश सभी स्कूलों तथा शिक्षण संस्थानों पर लागू होगा, चाहे वे किसी भी बोर्ड के हों। सीबीएसई, आईसीएसई, प्राविधिक शिक्षा, उच्च शिक्षा बोर्ड से संबद्धता प्राप्त समस्त शिक्षण संस्थाओं एवं मदरसा, संस्कृत बोर्ड के प्राचार्यों, प्रधानाचार्यों, प्रधानाध्यापकों को उक्त आदेश का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है।

कांवड़ मार्ग पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात

उल्लेखनीय है कि पुलिस कमिश्नरेट ने कांवड़ मार्ग पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया है। श्रावण मास 22 जुलाई से प्रारंभ होने तथा मुख्य जलाभिषेक शिवरात्रि 2 अगस्त को होने के कारण गाजियाबाद सीमा से होकर बड़ी संख्या में शिव भक्त हरिद्वार से जल लेकर राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली समेत विभिन्न राज्यों और जनपदों में जाते हैं।

22 जुलाई की रात से भारी वाहनों के प्रवेश पर रोक

कांवड़ यात्रा को सकुशल संपन्न कराने के लिए अपर पुलिस उपायुक्त, यातायात कमिश्नरेट-गाजियाबाद ने 22 जुलाई की रात से भारी वाहनों और 26 जुलाई की रात से छोटे एवं हल्के वाहनों का आवागमन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित कर दिया है। (इनपुट-आईएएनएस)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement