Sunday, September 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में फिर से ट्रेन पलटाने की साजिश, ट्रैक पर रखा सिलेंडर; हादसे से बाल-बाल बचे

यूपी में फिर से ट्रेन पलटाने की साजिश, ट्रैक पर रखा सिलेंडर; हादसे से बाल-बाल बचे

यूपी के कानपुर देहात जिले में एक बार फिर से ट्रेन पलटाने की साजिश रचने का मामला सामने आया है। यहां रेलवे ट्रैक पर सिलेंडर पाया गया है। हालांकि ट्रेन पहले ही रुक गई, जिससे बड़ा हादसा टल गया।

Edited By: Amar Deep
Updated on: September 22, 2024 10:54 IST
रेलवे ट्रैक पर रखा गैस सिलेंडर।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV रेलवे ट्रैक पर रखा गैस सिलेंडर।

कानपुर देहात: यूपी में एक बार फिर से ट्रेन पटलाने की साजिश का मामला सामने आया है। हालांकि समय से पहले ही ट्रेन रोक दी गई, जिससे बड़ा हादसा टल गया। दरअसल, कानपुर देहात जिले के प्रेमपुर रेलवे स्टेशन के नजदीक मालगाड़ी को पलटाने की साजिश के तहत ट्रेन के आगे सिलेंडर रखने का मामला सामने आया है। घटना आज रविवार सुबह 6:09 बजे की बताई जा रही है। बता दें कि कानपुर में ट्रेन बेपटरी करने की ये तीसरी साजिश का मामला सामने आया है। इससे पहले एक हादसे में ट्रेन की 20 बोगियों पटरी से उतर गई थीं।

ट्रैक पर रखा था छोटा सिलेंडर

दरअसल, रविवार की सुबह 6:09 बजे दिल्ली- हावड़ा रेलमार्ग पर महाराजपुर के प्रेमपुर रेलवे स्टेशन के पास का मामला बताया जा रहा है। यहां रेलवे ट्रैक पर एक छोटा गैस सिलेंडर रखकर ट्रेन पलटाने की साजिश का रची गई। हालांकि ट्रेन के लोको पायलट ने ट्रैक के बीच में सिलेंडर देख लिया और ट्रेन रोक दी, जिससे कोई हादसा नहीं हुआ। इसके पश्चात उन्होंने सभी संबंधित विभागों को इसकी जानकारी दी। इसके पश्चात रेलवे आईओडब्ल्यू, सुरक्षा बल सहित अन्य टीमों ने सिलेंडर की जांच की और उसे ट्रैक से हटाया। 

मौके पर जांच दल मौजूद

इस सिलेंडर की जांच करने पर पता चला कि यह एक 5 लीटर का खाली सिलेंडर है, जो कि ट्रैक पर सिग्नल के थोड़ा पहले रखा हुआ था। इस घटना की जांच के निर्देश दिए गए हैं। हालांकि अगर समय रहते ट्रेन नहीं रोकी गई होती तो बड़ा हादसा भी हो सकता था। मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है। फिलहाल जिस जगह ट्रैक पर सिलेंडर मिला है, वहीं पर आरपीएफ, जीआरपीएफ और यूपी पुलिस डॉग स्क्वायड के साथ जांच कर रही है। ट्रैक के आस-पास के लोकेशन की भी जांच की जा रही है। इससे पहले भी पनकी औद्योगिक क्षेत्र के पास एक हादसे में साबरमती एक्सप्रेस का इंजन और 20 बोगियां पटरी से नीचे उतर गई थीं। (अनामिका गौड़ और गोनिका की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- 

'गुड बाय, मैं प्यार नहीं कर सका', व्हाट्सऐप Status में पत्नी के साथ फोटो लगाकर किया सुसाइड; तीन महीने पहले हुई थी लव मैरिज

तिरुपति विवाद के बीच पवन कल्याण का बड़ा ऐलान, भगवान वेंकटेश्वर को प्रसन्न करने के लिए इस मंदिर में 11 दिन करेंगे तपस्या

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement