Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लोकसभा चुनाव के दौरान एसटी हसन के साथ हुआ खेल? अब बोले- किसी भी हाल में नहीं छोडूंगा सपा, बताई वजह

लोकसभा चुनाव के दौरान एसटी हसन के साथ हुआ खेल? अब बोले- किसी भी हाल में नहीं छोडूंगा सपा, बताई वजह

मुरादाबाद से एसटी हसन को टिकट दिए जाने के बाद उनकी जगह रुचि वीरा के नाम का ऐलान किया गया। इसके बाद एसटी हसन ने सपा प्रत्याशी के समर्थन में चुनाव-प्रचार नहीं किया था।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: August 11, 2024 17:48 IST
एसटी हसन - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO एसटी हसन

लोकसभा चुनाव के दौरान मुरादाबाद सीट को लेकर खूब सियासत हुई थी। यहां से 2019 के चुनाव में सपा नेता एसटी हसन सांसद चुने गए थे, जिन्हें 2024 के चुनाव में फिर से उम्मीदवार बनाया तो गया, लेकिन बाद में प्रत्याशी बदल दिया गया। एसटी हसन की जगह बाद में रुचि वीरा के नाम का ऐलान किया गया। इसके बाद एसटी हसन ने सपा प्रत्याशी के समर्थन में चुनाव-प्रचार नहीं किया था। उनके टिकट कटने के पीछे आजम खान का हाथ बताया जा रहा था। अब लोकसभा चुनाव के कई महीने बीत जाने के बाद उन्होंने समाजवादी पार्टी को लेकर बड़ा बयान दिया है।

"कई दलों ने संपर्क किया था"

सपा के पूर्व सांसद और नेता एसटी हसन ने दावा किया है कि लोकसभा चुनाव के दौरान उनसे कई दलों ने संपर्क किया था। सपा नेता ने कहा ने कहा कि लोकसभा का चुनाव संपन्न हो गया। हमारे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जो बातें कही थी, वो सही है और वह जो बोलते हैं, उसे पूरा करते भी हैं। उन्होंने दावा किया कि लोकसभा चुनाव के समय कई दलों ने मुझसे संपर्क कर दबाव बनाया था, लेकिन मेरा सपा से पुराना रिश्ता है। सपा मेरी मातृ पार्टी है और मैं पहले भी इसका हिस्सा था और आगे भी इसका हिस्सा ही रहूंगा। मुझे भले ही पार्टी से कुछ मिले या नहीं मिले।

2019 में मुरादाबाद से चुने गए सांसद  

पूर्व सांसद ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और दिवंगत नेता मुलायम सिंह यादव की तारीफ की। उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि मेरे नेता अखिलेश यादव और दिवंगत मुलायम सिंह यादव से हमेशा प्यार मिला है। उन्होंने मेरा साथ दिया और नेताजी के कारण ही मैं राजनीति में आया। उनके मुझ पर बहुत एहसान है। बता दें कि सपा नेता एसटी हसन 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में मुरादाबाद से सांसद चुने गए थे।

ये भी पढ़ें- 

उद्धव की कार पर हमला: MNS प्रमुख राज ठाकरे बोले- जहां जरूरी हो वहां 'डबल' डोज भी देंगे, कार्यकर्ताओं से की शांति की अपील

नवी मुंबई पुलिस ने 5 बांग्लादेशियों को किया गिरफ्तार, बांग्लादेश-भारत बॉर्डर से की थी घुसपैठ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement