Friday, July 05, 2024
Advertisement

'वर्दी पहनकर मिनिस्टर नहीं हो गए, सही से करो नौकरी...' अलीगढ़ की पूर्व मेयर ने दरोगा को हड़काया, देखें VIDEO

अलीगढ़ की पूर्व मेयर शकुंतला भारती ने थाने में जाकर दरोगा को जमकर हड़काया। इस दौरान वहां मौजूद पुलिसकर्मी मूकदर्शक बन कर देखते रहे। मामला बढ़ता देख पुलिस अधिकारियों ने पूर्व मेयर के बयान पर जांच के आदेश दिए हैं।

Edited By: Dhyanendra Chauhan
Updated on: June 09, 2024 8:32 IST
पूर्व मेयर शकुंतला भारती- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पूर्व मेयर शकुंतला भारती

अलीगढ़ में शनिवार देर शाम बजरंग दल के कार्यकर्ता की एक दरोगा व थाने के ड्राइवर के बीच कहासुनी हो गई। उस कार्यकर्ता ने अपने साथ दुर्व्यवहार का आरोप लगाते हुए अपने अन्य लोगों को फोन कर दिया। थाने पर तमाम बजरंग दल के कार्यकर्ता व पूर्व मेयर व भाजपा नेत्री शकुंतला भारती भी पहुंच गई। उसके बाद थाने में सीओ और इंस्पेक्टर के सामने पूर्व मेयर शकुंतला भारती ने दारोगा और ड्राइवर को जम कर हड़काया व नौकरी करने का पाठ पढ़ाया। इस दौरान सीओ और इंस्पेक्टर मूकदर्शक बने हुए सिर्फ सुनते रहे। बाद में दरोगा जी व ड्राइवर को माफी मांग कर वहां से जाना पड़ा। 

पुलिस से भिड़ा बजरंग दल का कार्यकर्ता

दरअसल, अलीगढ़ के सासनी गेट थाने में मोटरसाइकिल लूट के किसी आरोपी से अंदर पूछताछ चल रही थी। इस दौरान अपने आप को बजरंग दल का कार्यकर्ता बताने वाला देवसैनी नाम का एक युवक वहां पहुंच गया, जिस पर थाने में तैनात एक दरोगा ने उसको वहां से जाने को कहा तो वह वापस घूम फिर कर दोबारा आ गया। दरोगा जी ने फिर उसको टोका लेकिन वह नहीं माना और उनसे भिड़ गया। थाने के ड्राइवर ने जब उससे कहा कि वह दरोगा जी के साथ क्यों बदतमीजी कर रहा है? तो इस पर उसने कहा कि आप लोग बजरंग दल के कार्यकर्ता के साथ मिसबिहेव कर रहे हैं।

पूर्व मेयर ने दरोगा से मंगवाई माफी 

इसके बाद देवसैनी ने अपने कई कार्यकर्ताओं को फोन कर थाने पर एकत्रित कर लिया। मौके पर भाजपा नेत्री व पूर्व मेयर शकुंतला भारती पहुंच गई। फिर थाने में नए-नए दरोगा जी और ड्राइवर को बुलाकर सीओ और इंस्पेक्टर के सामने क्लास ली गई। पूर्व मेयर ने उनको जमकर खरी खोटी सुनाई। इस दौरान सीओ और इंस्पेक्टर पूर्व मेयर व कार्यकर्ताओं का मान-मनौव्वल करते हुए दिखाई दिए। दरोगा और ड्राइवर को खरी खोटी सुनाने के बाद मेयर शकुंतला भारती ने उनसे माफी मंगवाई और फिर वहां से रवाना हुई।

वर्दी पहनकर खुदा नहीं हो गए

मीडिया के सवालों पर पूर्व भाजपा मेयर शकुंतला भारती ने कहा कि अभी नए दरोगा कानपुर से आए हैं। कानपुर उनका पैतृक स्थल है। नई-नई वर्दी पहनी है, जो उनका एटीट्यूड था कार्यकर्ताओं के प्रति वह सही नहीं था। वर्दी पहनकर वह खुदा नहीं हो गए, ईश्वर नहीं हो गए। वर्दी का सम्मान रखना सीखें कार्यकर्ताओं का सम्मान करना सीखे। इसके साथ ही पूर्व मेयर ने कहा कि यह बजरंग दल का वह कार्यकर्ता है, जो तुम इसका सम्मान करोगे तो वह तुम्हारे लिए अपनी जान भी दे देगा। लेकिन अगर उसका अपमान करोगे तो वह बदतमीजी किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगा। हमने चेतावनी दे दी है कि नौकरी कर रहे हैं आप तो यह मतलब नहीं है की वर्दी पहनकर मिनिस्टर हो गए या कोई वह हो गए। पहले कार्यकर्ता का सम्मान करना सीखें। 

नई-नई नौकरी है, इसलिए रखा सम्मान

पूर्व मेयर शकुंतला भारती ने कहा कि दरोगा ने कार्यकर्ता के साथ बदतमीजी किया और उन्होंने स्वीकार भी किया है कि भविष्य में ऐसी गलती नहीं होगी। हम जानते हैं जीवन गुजर गया हमारा और सभी को समझाना भी जानते हैं। कार्यकर्ता किसी से मिलने आया हुआ था। उसी को लेकर उसके साथ बहुत बदतमीजी हुई है। हम यह बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने गलती को स्वीकार किया है। भविष्य में ऐसी गलती नहीं होगी। नई-नई नौकरी है, थोड़ा सा उसका सम्मान भी हमारे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने रखा है।

देखें वीडियो

पूर्व मेयर के बयान की होगी जांच

वहीं, इस पूरे मामले पर अलीगढ़ के सीओ सिटी अभय पांडे ने बताया कि धमकाने जैसा कुछ नहीं था। थाने में कुछ कार्यकर्ता एकत्रित हुए थे, जिनका यह आरोप था कि हमारे पुलिस स्टाफ द्वारा उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया। जबकि ऐसा कुछ भी नहीं हुआ था। न ही मिसबिहेव की बात थी। उनके द्वारा जो आरोप लगाए गए थे उसमें हम लोग जांच करेंगे। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का यह कहना था कि हमें पुलिस की तरफ से आश्वासन दिया जाए कि उनको को सम्मान दिया जाए। इस पर उनको आश्वासन दिया गया कि आपका कार्यकर्ताओं का सम्मान होगा और हमेशा से होता आया है। यह कोई नई बात नहीं है। बस इतनी सी बात थी। शकुंतला भारती के बयान जांच का विषय है।

(रिपोर्ट- प्रदीप सारस्वत/अलीगढ़)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement