Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. प्रयागराज स्टेशन पर लगी आग, ओवरब्रिज से अचानक उठने लगा धुआं, मची सनसनी

प्रयागराज स्टेशन पर लगी आग, ओवरब्रिज से अचानक उठने लगा धुआं, मची सनसनी

प्रयागराज रेलवे स्टेशन के ओवरब्रिज पर अचानक आग लगने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से यह आग लगी है। हालांकि रेलवेकर्मियों के द्वारा आग पर काबू पा लिया गया है।

Reported By : Imran Laeek Edited By : Amar Deep Updated on: September 08, 2024 8:32 IST
प्रयागराज स्टेशन के ओवरब्रिज पर लगी आग।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV प्रयागराज स्टेशन के ओवरब्रिज पर लगी आग।

प्रयागराज: यूपी के प्रयागराज रेलवे स्टेशन पर एक बड़ा हादसा हुआ है। यहां अचानक ओवरब्रिज पर आग गई गई। वहीं आग लगने की वजह से यात्रियों में हड़कंप मच गया। जैसे ही इसकी जानकारी हुई तो रेलवे विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और फायर ब्रिगेड को भी इसकी सूचना दी गई। करीब 10 मिनट तक कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस दौरान आग लगने की वजह से रेलवे स्टेशन पर धुआं-धुआं हो गया। वहीं ओवरब्रिज पर लगी आग को देखकर यात्री भी परेशान हो गए। हालांकि इस हादसे में किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ।

पॉवन केबिन बॉक्स में लगी आग

दरअसल, प्रयागराज रेलवे स्टेशन के ओवरब्रिज पर अचानक आग लगने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि प्रयागराज स्टेशन के पुल संख्या दो में लगे पॉवर केबिन बॉक्स में अचानक आग लग गई। वहीं आग लगने की जानकारी मिलते ही स्टेशन पर अफरातफरी मच गई। यात्री भी आग लगा देख परेशान हो गए। हालांकि आग लगने की सूचना मिलते ही रेलवेकर्मी मौके पर पहुंच गए। इसके अलावा फायर ब्रिगेड को भी इसकी सूचना दी गई। इसके बाद कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। 

रेलवेकर्मियों ने आग पर पाया काबू

अधिकारियों के मुताबिक केबिल ट्रे में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगना बताया जा रहा है। मौके पर करीब 10 मिनट तक आग लगी रही। वहीं फायर ब्रिगेड जब तक आती तब तक आग पर काबू पा लिया गया। आग बुझाने में करीब 12 सिलेण्डर इस्तेमाल किये गए और पानी की बौछार की गई तब जाकर आग पर काबू पाया गया। फिलहाल रेल कर्मचारियों की मुस्तैदी के चलते कोई बड़ा हादसा नहीं हो सका। गनीमत रही कि वक्त रहते आग पर काबू पा लिया गया, नहीं तो किसी बड़े हादसे से इनकार नहीं किया जा सकता था। मौके पर रेलवे अधिकारी और RPF पुलिस मौजूद रही। आग लगने की वजह से कुछ देर के लिए लाइट भी काट दी गई थी।

यह भी पढ़ें- 

बहादुरगढ़ सीट पर कांग्रेस की बढ़ी टेंशन, टिकट कटने से नाराज नेता ने की बगावत; निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान

कथावाचक अनिरुद्धाचार्य ने भगवान शिव और श्रीकृष्ण को लेकर दिया विवादित बयान, संतों में आक्रोश

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement