Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. नोएडा की सोसायटी की इमारत में लगी आग, 17वीं मंजिल के फ्लैट में मचा हड़कंप- VIDEO

नोएडा की सोसायटी की इमारत में लगी आग, 17वीं मंजिल के फ्लैट में मचा हड़कंप- VIDEO

नोएडा की एक सोसाइटी से आग लगने की घटना सामने आई है। यहां की एक आवासीय सोसाइटी की इमारत में 17वीं मंजिल पर स्थित एक फ्लैट में आग लगने से हड़कंप मच गया।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 06, 2024 7:00 IST
एल्डेको सोसायटी की इमारत में लगी आग- India TV Hindi
Image Source : ANI एल्डेको सोसायटी की इमारत में लगी आग

उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक आवासीय सोसाइटी की इमारत में 17वीं मंजिल पर स्थित एक फ्लैट में बुधवार को आग लग गई। आग की लपटों को देख सोसाइटी में हड़कंप मच गया। अधिकारियों ने बताया कि सेक्टर 119 में एल्डेको सोसायटी में रात करीब 8 बजे लगी आग में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि फ्लैट में लगे एयर कंडीशनर (एसी) में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी और यह आग बालकनी तक फैल गई। अधिकारी ने बताया कि तुरंत अग्निशमन सेवा को बुलाया गया और आग पर पूर्ण रूप से काबू पा लिया गया।

परिधान बनाने वाली कंपनी में लगी आग

इससे पहले नोएडा में एक कंपनी की एसी में शॉर्ट सर्किट से सोमवार को आग लग गई, जिसे बुझाने के अभियान के दौरान इमारत की तीसरी मंजिल पर एक एलपीजी सिलेंडर में भी धमाका हो गया। मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रदीप कुमार चौबे ने घटना में किसी के भी हताहत नहीं होने की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सेक्टर- 10 में परिधान बनाने वाली कंपनी ‘केएम लीजिंग लिमिटेड’ के भूतल और दूसरे तल पर आग लग गई। 

उन्होंने बताया, "सोमवार सुबह 10 बजकर तीन मिनट पर सेक्टर- 10 में परिधान बनाने वाली और प्रिंटिंग कंपनी में आग लगने की सूचना मिली, जिसके तुरंत बाद हमने दमकल की 8 गाड़ियों को मौके पर भेज दिया।" जब आग लगभग बुझ गई थी, तभी इमारत की तीसरी मंजिल पर रखे एलपीजी सिलेंडर में धमाका हो गया, जिससे उस मंजिल पर आग फैल गई। उन्होंने बताया कि आग पर जल्द ही काबू पा लिया गया। 

तीसरी मंजिल पर एलपीजी सिलेंडर फटा

मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि फैक्टरी बंद थी और सुबह जब उसका एयर कंडीशनर चालू किया गया तो शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई। चौबे ने कहा, "तीसरी मंजिल पर एलपीजी सिलेंडर के होने की जानकारी समय पर नहीं दी गई। हमारे दमकलकर्मियों ने निचली मंजिलों पर आग बुझा दी थी, लेकिन गर्मी के कारण तीसरी मंजिल पर एलपीजी सिलेंडर फट गया।"

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement