Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. प्रयागराज: बेटियों की हत्या कर खुद को लगा ली फांसी, डायरी के पन्नों ने खोला मौत का गहरा राज

प्रयागराज: बेटियों की हत्या कर खुद को लगा ली फांसी, डायरी के पन्नों ने खोला मौत का गहरा राज

प्रयागराज के धूमन गंज में अपनी दो बेटिंयों की हत्या करने के बाद खुद फांसी लगाकर जान देने वाले मनीष की हत्या के मामले में उसके डायरी के पन्नों ने मर्डर मिस्ट्री का खुलासा कर दिया है।

Reported By : Imran Laeek Edited By : Kajal Kumari Updated on: September 10, 2024 1:16 IST
up crime news- India TV Hindi
डायरी के पन्नों से खुला मौत का सच

प्रयागराज: धूमनगंज में अपनी दो बेटियों की हत्या करने के बाद खुद फांसी लगाकर आत्महत्या करने वाले पिता की मौत के मामले में अब नया मोड़ आ गया है। जिस कमरे में मनीष ने अपनी दो बेटियों की हत्या करके खुद आत्महत्या की थी उस कमरे में पुलिस को एक डायरी मिली है, इस डायरी में मरने से पहले मनीष ने जो लिखा है वो चौंकाने वाला तो है ही, साथ ही इस आत्महत्या के लिए वो अपने भाई और मां को दोषी ठहरा रहा है। डायरी में मनीष ने मरने से पहले लिखा है मैं मनीष कुमार प्रजापति पिता रोशन लाल। मैं गीता और भाई अमित की वजह से जान देने जा रहा हूं। दोनों ने मिलकर मुझे मजबूर कर दिया है।

डायरी से खुला मौत का राज

मनीष ने डायरी में आगे लिखा है कि मेरे पिता जो कि गर्वमेंट प्रेस में कर्मचारी थे उनकी नौकरी मेरे भाई को मिली है जबकि हमसे NOC मांगी गई थी लेकिन हमने कोई NOC नहीं दी। फिर कैसे उसको मृतक आश्रित कोटे से नौकरी दी गई इसकी जांच होनी चाहिए। मनीष ने आगे लिखा है कि मुझे पिता की जायदाद से बेदखल करने की साजिश हुई है और मेरी पत्नी को भी बदनाम करने की बात की गई। मेरी बेटी को गोद लेने की भी बात की गई है जिसकी सारी रिकॉडिंग है। नीचे मनीष ने अपना नाम और घर का पता लिखा है।

पत्नी को बाजार भेज कर दिया कांड

मनीष ने ये कदम उठाने से पहले अपनी पत्नी को बाज़ार भेज दिया था और जब वो अकेले बेटियों के साथ था तब उसने इस वारदात को अंजाम दिया था। मृतक मनीष की पत्नी प्रियंका ने पुलिस को बताया कि जब वो बाज़ार में थी तब मनीष का फोन आया था उसने सिर्फ यही पूछा कि कितनी देर में आओगी ये पूछ कर फोन काट दिया था और उसके बाद ये सब हुआ। पुलिस की पूछताछ में मनीष की पत्नी ने पुलिस को बताया कि मनीष की उससे शादी लव मैरिज हुई थी। इसलिए मनीष के घर वालो को ये पसंद नही था इसीलिए हम लोग ससुराल से थोड़ी दूर पर अलग किराए का घर लेकर रहते थे।

पुलिस हर एंगल से कर रही है जांच

अगर मनीष को अपनी मां और अपने भाई से प्रॉब्लम थी तो उसने अपनी बेटियों को मौत देकर खुद भी आत्महत्या क्यों की। मनीष अपनी पत्नी और बच्चों को अलग किराए का घर लेकर रहता था ऐसे में उसने इतना बड़ा कदम क्यो उठाया। क्या मनीष को किसी बात का डर था जो उसने ऐसा किया, ये ऐसे सवाल है जिसका जवाब पुलिस खोजने के लिये हर बिंदु पर जांच कर रही है। DCP दीपक भूकर का कहना है कि मनीष के परिवार में भाई और बहन से झगड़े की बात सामने आई है जो पिता की नौकरी को लेकर है। पुलिस अभी और पूछताछ व साक्ष्य जुटा रही है उसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement