Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी के सुल्तानपुर में दिनदहाड़े एग्जीक्यूटिव इंजीनियर की हत्या, घर में घुसकर मुंह पर टेप बांधा, लाठी-डंडों से पीटा

यूपी के सुल्तानपुर में दिनदहाड़े एग्जीक्यूटिव इंजीनियर की हत्या, घर में घुसकर मुंह पर टेप बांधा, लाठी-डंडों से पीटा

जिला अस्पताल पहुंचे जल निगम के सहायक अभियंता प्रवीण सिंह ने बताया कि सुबह उनके पास ड्राइवर संदीप का फोन आया उसने बताया कि साहब जल्दी आईए एक और एई साहब अमित हैं। उन्होंने साहब को मार दिया है।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: August 17, 2024 12:57 IST
यूपी के सुल्तानपुर में दिनदहाड़े इंजीनियर की हत्या- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV यूपी के सुल्तानपुर में दिनदहाड़े इंजीनियर की हत्या

सुल्तानपुर: उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में शनिवार को जल निगम के EXCN की मुंह में टेप मारकर हत्या कर दी गई। बदमाशो ने घर में घुसकर वारदात को अंजाम दिया और फरार हो गए। घटना कोतवाली नगर के विनोवापुरी मोहल्ले की है। ड्राइवर के चिल्लाने पर आसपास के लोग पहुंचे और गंभीर रूप से घायल अधिशासी अभियंता को राजकीय मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरो ने अधिशासी अभियंता को ब्रॉड डेड घोषित कर दिया।

वारदात को अंजाम देकर बदमाश फरार

अधिशासी अभियंता की निर्मम हत्या की सूचना पर सीडीओ, एडीएम, नगर कोतवाल हॉस्पिटल पहुंचे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मर्च्युरी भेजा। घटनास्थल पर पहुंचे डीएम-एसपी, एडिशनल एसपी एवं सीओ सिटी व फोरेंसिक टीम पड़ताल में जुटी है। जानकारी के अनुसार, शनिवार की सुबह थाना कोतवाली नगर अंतर्गत शहर के विनोवापुरी मोहल्ले में किराए पर रह रहे जल निगम (ग्रामीण) के अधिशासी अभियंता की उनके कमरे में अज्ञात बदमाशों ने पीट-पीटकर निर्मम हत्या कर दी और बदमाश हत्याकर फरार हो गए।

जांच में जुटी पुलिस

सूचना पर पुलिस एवं फोरेंसिक टीम घटना स्थल पर पहुंचकर पड़ताल में जुटी है। मामले के खुलासे के लिए पुलिस की चार टीमें लगी हुई हैं। घटना की सूचना मिलते ही डीएम कृतिका ज्योत्सना, एसपी सोमेन वर्मा, एडिशनल एसपी अरुण चंद्र, सीओ सिटी शिवम मिश्रा, नगर कोतवाल अरुण द्विवेदी घटनास्थल पर पहुंचे। फोरेंसिक टीम भी घटनास्थल पर पहुंचकर पड़ताल में जुटी हुई है।

ड्राइवर संदीप ने पुलिस को दी ये जानकारी

पुलिस ड्राइवर संदीप को लेकर पूछताछ और पड़ताल में जुटी हुई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। अधिशासी अभियंता के साथ रह रहे ड्राइवर संदीप ने बताया कि वह भी साहब के साथ ही रहता था। वह सुबह सो ही रहा था कि तभी विभाग के सहायक अभियंता का कई मर्तबा फोन आया। जब मुझे फोन की घंटी बजना सुनाई पड़ी और जब फोन उठाया तो उन्होंने कहा कि मैं नीचे खड़ा हूं। तुम नीचे आ जाओ। जब मैं नीचे पहुंचा तो उन्होंने मुझे दही जलेबी लाने भेज दिया। जब मैं वापस आया तो देखा कि साहब के मुंह पर पट्टी बंधी थी और कुछ लोग उन्हें मार रहे थे और उनके खून बह रहा था। जब मैने चिल्लाने की कोशिश की तो उन लोगों ने कहा कि यदि तुम चिल्लाए तो तुम्हें भी मार दूंगा और चुप रहने की धमकी देकर फरार हो गए।

अस्पताल में डॉक्टरों ने किया मृत घोषित

आसपास के लोगों ने बताया कि ड्राइवर संदीप के चिल्लाने की आवाज सुन अधिशासी अभियंता के आवास से 50 मीटर दूर पर जल निगम दफ्तर पर तैनात गार्ड व आसपास के लोग पहुंचे और अधिशासी अभियंता संतोष कुमार को जिला अस्पताल की इमरजेंसी लेकर पहुंचे जहां चिकित्सकों ने उन्हें ब्रॉड डेड घोषित कर दिया। वहीं घटनास्थल पर पहुंचे एसपी सोमेन वर्मा ने बताया कि आज सुबह विनोवापुरी मोहल्ले में किराए पर रह रहे जल निगम के अधिशासी अभियंता संतोष कुमार का शव उनके कमरे में पाया गया।

प्रयागराज के रहने वाले संतोष कुमार के परिवार वालों को सूचना दे दी गई है। प्रथम दृष्टया हत्या का मामला प्रतीत हो रहा है। घटना के खुलासे के लिए पुलिस की चार टीमें लगा दी गई हैं। हालांकि काफी कुछ पुलिस को पूछताछ के दौरान पता चला है। इस हत्या में विभागीय कर्मचारी के संलिप्त होने की बात अभी तक सामने आ रही है। पुलिस अभियुक्तों की तलाश में लगी है। जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जाएगा।

 रिपोर्ट- जागृति श्रीवास्तव

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement