Friday, September 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Exclusive: क्या यूपी में जाति देखकर एनकाउंटर होते हैं? UP STF चीफ अमिताभ यश ने दिया जवाब

Exclusive: क्या यूपी में जाति देखकर एनकाउंटर होते हैं? UP STF चीफ अमिताभ यश ने दिया जवाब

एनकाउंटर पर उठते सवाल को लेकर यूपी STF के चीफ अमिताभ यश ने इंडिया टीवी के साथ खास बातचीत की। उन्होंने कहा कि पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने वालों की संख्या बढ़ गई है यह तथ्यात्मक रूप से सही नहीं है।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: September 26, 2024 12:38 IST
स्पेशल टास्क फोर्स के चीफ अमिताभ यश का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू- India TV Hindi
स्पेशल टास्क फोर्स के चीफ अमिताभ यश का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू

उत्तर प्रदेश में हुए एनकाउंटर्स पर सवाल उठ रहे हैं। खासकर सुल्तानपुर डकैती मामले में मंगेश यादव के एनकाउंटर पर सवाल उठे। इसके कुछ दिन बाद इस डकैटी में शामिल दूसरे आरोपी अनुज प्रताप सिंह एनकाउंटर में मारा गया। इन सवालों पर यूपी स्पेशल टास्क फोर्स यानी STF के चीफ अमिताभ यश ने इंडिया टीवी के साथ खास बातचीत की। उन्होंने फर्जी एनकाउंटर पर पूछे गए सवाल पर कहा कि पुलिस लगातार अपनी कार्रवाई करती है। पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने वालों की संख्या बढ़ गई है यह तथ्यात्मक रूप से सही नहीं है।

एसटीएफ चीफ ने कहा, "कॉन्स्टैंट बड़े अपराधी के खिलाफ कार्रवाई होती है, तो स्पष्ट है कि अरेस्ट करने की कोशिश करते हैं, नहीं तो पुलिस पर अटैक करने के लिए हावी रहते हैं। गाजीपुर में जो मुठभेड़ हुई उसके बारे में देखा होगा कि उन अपराधियों ने दो पुलिसकर्मियों की हत्या की थी। ऐसे अपराधी इतनी आसानी से पकड़ में नहीं आते हैं। वो हमेशा तैयारी में रहते हैं कि किसी भी समय पुलिस को जवाब दिया जा सके। एसटीएफ एक वेल ट्रेंड फोर्स है। 

गैंग में 14 लोग थे, 3 नहीं हुए गिरफ्तार 

सुल्तानपुर में हुई सर्राफा लूट मामले में मंगेश यादव के एनकाउंटर पर उठे सवाल पर अमिताभ यश ने कहा, "कोई भी राजनीतिक टिप्पणी पर मैं कमेंट नहीं कर सकता। ये बात सवर्था गलत है, क्योंकि इस गैंग में 14 लोग थे। 14 लोग में से तीन ऐसे हैं, जो अभी भी गिरफ्तार नहीं हुए हैं। ये तीन लोग उस पांच लोगों का हिस्सा है, जिन्होंने दुकान में घुसकर डकैटी को अंजाम दिया था। अन्य 9 लोग बाहर से कार्य और सहयोग कर रहे थे। जिन अपराधियों ने फायरिंग की उनका एनकाउंटर हुआ। इस गैंग में सभी बिरादरी के लोग थे। जिन अपराधी के बारे में सवाल किया जा रहा है, इन लोगों ने गुजरात में भी डकैटी की थी। ये अंतरराज्यीय डकैत हैं।

यहां देखें पूरा इंटरव्यू-

ये भी पढ़ें- 

अमेरिका में न्यूयॉर्क के बाद अब कैलिफोर्निया में हिंदू मंदिर पर हमला, 'हिंदुओं वापस जाओ' के लिखे नारे

VIDEO: साथ रहना चाहती थी, पति ने किया मना तो कोर्ट की बिल्डिंग से छलांग लगाने लगी युवती

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement