Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बीच सफर में दिल्ली-वाराणसी वंदे भारत एक्सप्रेस के इंजन में आई खराबी, यात्रियों को दूसरी ट्रेन से भेजा गया

बीच सफर में दिल्ली-वाराणसी वंदे भारत एक्सप्रेस के इंजन में आई खराबी, यात्रियों को दूसरी ट्रेन से भेजा गया

नई दिल्ली से वाराणसी जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस के इंजन में अचानक खराबी आ गई। इंजन में तकनीकी खामी के कारण ट्रेन भरथना रेलवे स्टेशन पर खड़ी है।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: September 09, 2024 14:52 IST
वंदे भारत के चलने का इंतजार करते यात्री- India TV Hindi
वंदे भारत के चलने का इंतजार करते यात्री

उत्तर प्रदेश के इटावा में वंदे भारत एक्सप्रेस के इंजन में अचानक खराबी आ गई। ये हाईस्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस नई दिल्ली से वाराणसी की ओर जा रही थी। इंजन में तकनीकी खामी के कारण ट्रेन भरथना रेलवे स्टेशन पर खड़ी है। ट्रेन में मौजूद टेक्निकल टीम लगातार खामी को दूर करने के लिए जुटी हुई है। इस बीच, भरथना स्टेशन से लगभग 750 यात्रियों को अयोध्या वंदे भारत और शताब्दी एक्सप्रेस से कानपुर तक पहुंचाया जा रहा है। इन सभी यात्रियों को कानपुर से श्रम शक्ति एक्सप्रेस से वाराणसी भेजने की व्यवस्था की जा रही है। 

वंदे भारत एक्सप्रेस को भरथना रेलवे स्टेशन के डाउन ट्रैक पर रोका गया है। वंदे भारत के इंजन में तकनीकी खामी की जानकारी मिलते ही रेलवे के तकनीकी अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। वहीं, यात्री परेशान दिखाई दिए। कई यात्री बोगियों से निकलकर बाहर खड़े रहें। वंदे भारत एक्सप्रेस का अगला पड़ाव कानपुर सेंट्रल रेलवे स्टेशन था, लेकिन तकनीकी खामी के कारण ट्रेन इटावा में खड़ी है।

वंदे भारत से टकराया सीमेंट का ब्लॉक

बीते दिनों राजस्थान के पाली जिले में अज्ञात बदमाशों ने ट्रेन की पटरी पर सीमेंट का ब्लॉक रख दिया था, जो अहमदाबाद-जोधपुर वंदे भारत ट्रेन से टकरा गया। इस हादसे में कोई नुकसान नहीं हुआ था। पटरी पर रखा सीमेंट का ब्लॉक वंदे भारत ट्रेन के कैटल गार्ड से टकराया। इसके बाद लोको पायलट ने ट्रेन रोक दी। इस घटना के संबंध में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। (इनपुट- मोहम्मद फारिक )

ये भी पढ़ें- 

"भारतीय राजनीति में प्यार, सम्मान और विनम्रता गायब है", अमेरिका में RSS पर भी बोले राहुल गांधी

गंगा बैराज के गेट में फंसा मिला स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी डायरेक्टर का शव, बचाने के लिए तैराक ने मांगे थे 10 हजार

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement