Wednesday, October 09, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. DSP जियाउल हक हत्या मामले में 10 आरोपियों को उम्रकैद की सजा, राजा भैया को पहले ही मिल चुकी है क्लीन चिट

DSP जियाउल हक हत्या मामले में 10 आरोपियों को उम्रकैद की सजा, राजा भैया को पहले ही मिल चुकी है क्लीन चिट

कुंडा के डीएसपी जियाउल हक हत्याकांड मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने 10 दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। बता दें कि रघुराज प्रताप सिर्फ उर्फ राजा भैया को इस मामले में पहले ही क्लीन चिट मिल चुकी है।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Avinash Rai Published on: October 09, 2024 18:52 IST
DSP Ziaul Haq murder case 10 accused sentenced to life imprisonment Raja Bhaiya has already got clea- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO डीएसपी जियाउल हक और रघुराज प्रताप सिंह

उत्तर प्रदेश के कुंडा में डीएसपी रहे जिया उल हक की हत्या मामले में 10 दोषियों को सीबीआई की विशेष अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई है। बता दें कि यह सजा लखनऊ स्थिति सीबीआई स्पेशल कोर्ट ने सुनाई है। बता दें कि 2 मार्च 2023 को डीएसपी जियाउल हक की हत्या कर दी गई थी। बता दें कि सीओ कुंडा जियाउल हक की हत्या लाठी, डंडों से पीटने और गोली मारकर की गई थी। कोर्ट ने जिन 10 दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है, उसमें फूलचंद यादव, पवन यादव, मंजीत यादव, घनश्याम सरोज, राम लखन गौतम, छोटेलाल यादव, राम आसरे, मुन्ना पटेल, शिवराम पासी, जगत बहादुर पाल उर्फ बुल्ले पाल का नाम शामिल है।

राजा भैया को मिल चुका है क्लीन चिट

बता दें कि इस हत्याकांड मामले में रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भईया और उनके करीबी ग्राम प्रधान गुलशन यादव को पहले ही क्लीन चिट मिल चुकी है। बता दें कि बीते दिनों सीबीआई की विशेष अदालत ने इन 10 लोगों को दोषी पाया था। इसके बाद फैसले को 9 अक्तूबर को सुनाया जाना था। इसी कड़ी में इन 10 दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई गई है। सीबीआई के मुताबिक साल 2013 में कुंडा के डीएसपी जिया उल हक पुलिस पार्टी के साथ बालीपुर इलाके के प्रधान नन्हे यादव के घर गए थे। उस समय इलाके में नन्हे यादव की हत्या होने के कारण हालात काफी खराब हो गए थे। कानून व्यवस्था खराब होने के चलते पुलिस पार्टी वहां पहुंची थी।

सीबीआई ने बताई असली कहानी

सीबीआई ने कहा कि आरोप है कि मृतक नन्हे यादव के परिवार वाले और समर्थको ने पुलिस के ऊपर लाठी डंडों और अन्य हथियार से हमला कर दिया था। भीड़ ने सीओ कुंडा जिया उल हक की इस दौरान हत्या कर डाली। सीबीआई की विशेष अदालत 9 अक्तूबर को दोषियों को सजा सुनाएगी। बता दें कि इस हत्याकांड में रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया का भी नाम उछला था। उनपर आरोप था कि राजा भैया के मैनेजर नन्हे सिंह ने डीएसपी पर गोली चलाई थी। हालांकि राजा भैया की इस हत्याकांड में भूमिका नहीं पाई गई। सीबीआई की जांच में दोबारा राजा भैया को क्लीन चिट मिल गई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement