Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Video: देखते ही देखते घर में से निकले दो दर्जन कोबरा, ग्रामीणों ने 17 को पकड़ा; कई तो भाग गए

Video: देखते ही देखते घर में से निकले दो दर्जन कोबरा, ग्रामीणों ने 17 को पकड़ा; कई तो भाग गए

यूपी के देवरिया जिले में एक घर से दर्जनों सांप निकलने का मामला सामने आया है। किसी तरह से ग्रामीणों ने 17 सांपों को पकड़ा है। सभी सांपों को पकड़कर एक डिब्बे में बंद कर दिया गया। हालांकि बताया जा रहा है कि करीब 6 सांप मौके से भाग गए।

Edited By: Amar Deep
Published on: July 19, 2024 11:55 IST
घर में से निकले दो दर्जन कोबरा।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV घर में से निकले दो दर्जन कोबरा।

देवरिया: यूपी के देवरिया जिले में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक ही घर से करीब दो दर्जन कोबरा सांप बरामद हुए हैं। वहीं ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद करीब 17 सांपों को पकड़ा है। सभी सांपों को ग्रामीणों ने एक डिब्बे के अंदर बंद किया। वहीं इस दौरान कई सांप तो मौके से भाग भी गए। वहीं इस घटना के बाद से स्थानीय लोगों में भय का माहौल है। ऐसे में अब ग्रामीण घर से बाहर निकलने में भी डर रहे हैं। सांपों का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें कई सारे सांप एक डिब्बे में बंद नजर आ रहे हैं।

एक सांप को पकड़ने गए थे ग्रामीण

दरअसल, ये पूरा मामला बरहज थाना क्षेत्र कपरवार गांव का है। यहां जब घर वालों को फन निकाले हुए एक कोबरा दिखाई दिया तो वहां मौजूद सभी लोगों ने सांप को पकड़ने का प्रयास किया। इसी बीत कई सारे सांप एक-एक करके बाहर निकने लगे। कुछ ही देर में वहां पर एक दर्जन से अधिक सांप निकल आए। बड़ी संख्या में सांपों को देखकर घर के लोगों के साथ आस-पास के लोगों में भी दहशत का माहौल हो गया। इतनी बड़ी संख्या में एक ही घर से सांप मिलने की खबर थोड़ी ही देर में पूरे गांव में फैल गई।

सांपों को पकड़कर डिब्बे में किया बंद

वहीं किसी तरह से स्थानीय लोगों ने मौके पर पहुंचकर सांपों को पकड़ा। ग्रामीणों ने दो दर्जन सांपों को पकड़कर एक डिब्बे में बंद कर दिया गया। हालांकि इस दौरान कई सांपों के भाग जाने की भी सूचना मिल रही है। बताया जा रहा है कि कपरवार उत्तर टोला में सुरेश शर्मा गांव के बाहर मकान बना कर रहते हैं। गुरुवार को उनके घर के अंदर एक कमरे से सांप निकला। सांप को देखकर महिलाओं ने शोर किया। जब लोग वहां पहुंचे तो सांप को पकड़ने का प्रयास किया जाने लगा। देखते ही देखते सांप निकलते गए, जिसके बाद ग्रामीणों ने किसी तरह 17 सांपों को पकड़ा। बताया जा रहा है कि करीब 6 सांप इधर-उधर भाग गए। पकड़े गए सांपों को डिब्बे में बंद कर उग्रसेन सेतु नदी के पार छोड़ा गया है। वहीं अब महिलाएं और बच्चे घर में जाने से डर रहे हैं। (इनपुट- विनोद कुमार द्विवेदी)

यह भी पढ़ें- 

दरवाजे पर आया किन्नर, फूंका ऐसा मंत्र कि दंपति ने खुद दे दिए रुपये और गहने; कागज पर लिखवा ली ये बात

अब पूरे यूपी में कांवड़ मार्गों पर दुकानों में लगानी होगी नेम प्लेट, सीएम योगी का आदेश

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement