Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. ग्रेटर नोएडा की सोसाइटी में कुत्ते की पीट-पीटकर हत्या, बोरे में बंद करके नाले में फेंका शव; केस दर्ज

ग्रेटर नोएडा की सोसाइटी में कुत्ते की पीट-पीटकर हत्या, बोरे में बंद करके नाले में फेंका शव; केस दर्ज

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा की एक सोसाइटी में कुछ लोगों पर एक कुत्ते की पीट-पीटकर हत्या करने के बाद उसके शव को बोरे में बंद करके नाले में फेंके जाने का मामला सामने आया है।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: September 13, 2024 11:53 IST
Dog, Dog News, Dog Beaten To Death, Dog Death- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL कुत्ते की हत्या के संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है।

नोएडा: उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा के सेक्टर ओमीक्रॉन-1 में स्थित गौर अतुल्यम सोसायटी में कथित तौर पर एक कुत्ते की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक महिला द्वारा थाने में दर्ज शिकायत में कहा गया है कि कुछ सुरक्षाकर्मियों और निवासियों ने एक कुत्ते की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी। पुलिस ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि गुरुवार की रात घटना के संबंध में मामला दर्ज किया गया है। महिला की शिकायत के मुताबिक, आरोपियों ने कुत्ते को बोरे में बंद कर नाले में फिंकवा दिया था।

‘काफी देर तक कुत्ते की पिटाई की’

दादरी थाने के प्रभारी सुजीत उपाध्याय ने बताया कि ओमीक्रॉन-2 की निवासी और पशु कल्याण संरक्षण गृह का संचालन करने वाली कावेरी राणा नामक महिला ने इस बारे में थाने में शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद मामला दर्ज किया गया है। राणा की शिकायत के मुताबिक, उन्हें सूचना मिली कि गौर अतुल्यम सोसाइटी के अपार्टमेंट ओनर एसोसिएशन के पदाधिकारी और सुरक्षाकर्मियों ने एक कुत्ते की काफी देर तक पिटाई की, जिसके बाद उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि यह घटना बुधवार रात हुई। घटना का एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है।

‘नाले से शव बाहर निकलवाया’

थाना प्रभारी ने कहा कि राणा की शिकायत के मुताबिक आरोपियों ने कुत्ते की हत्या करने के बाद उसे एक बोरे में बंद करके नाले में फेंक दिया। राणा के मुताबिक, उन्होंने अपनी टीम को घटनास्थल पर भेजा तथा कुत्ते के शव को नाले से बाहर निकलवाया। अधिकारी ने कहा कि शिकायतकर्ता ने इस मामले में सुरक्षाकर्मियो के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि जनपद गौतम बुद्ध नगर के पशु स्वास्थ्य विभाग आवारा कुत्तों की नसबंदी व टीकाकरण नहीं करवा रहा है। उनका आरोप है कि स्वास्थ्य विभाग आम लोगों की शिकायतों को भी नजरअंदाज कर रहा है, जिसकी वजह से पशु क्रूरता की घटनाएं बढ़ रही हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement