Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. रामपुर की सीट पर होगी चर्चा? सीतापुर जेल में आज आजम खान से मुलाकात करेंगे अखिलेश यादव

रामपुर की सीट पर होगी चर्चा? सीतापुर जेल में आज आजम खान से मुलाकात करेंगे अखिलेश यादव

रामपुर की लोकसभा सीट पर यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खां का अच्छा-खासा प्रभाव रहा है हालांकि सियासी पंडितों का मानना है कि जेल जाने के बाद से उनके रसूख में कमी आई है।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: March 22, 2024 9:45 IST
Lok Sabha Elections, PM Elections 2024, Azam Khan, Akhilesh Yadav- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव एवं आजम खान।

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो एवं उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज पार्टी के नेता आजम खान से सीतापुर जेल में मुलाकात करेंगे। पार्टी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, अखिलेश का काफिला सुबह 11 बजे लखनऊ से सीतापुर पहुंचेगा और वह जेल में करीब एक घंटे तक आजम खान से बातचीत करेंगे। माना जा रहा है कि इस मुलाकात के दौरान अखिलेश अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान से रामपुर की लोकसभा सीट को लेकर चर्चा कर सकते हैं। बता दें कि रामपुर की लोकसभा सीट पर पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होना है।

2014 और 2022 में रामपुर पर हुआ बीजेपी का कब्जा

बता दें कि आजम खान कुछ साल पहले तक रामपुर के बेताज बादशाह हुआ करते थे, लेकिन तमाम मुकदमों में सजा होने के बाद उनके रसूख में गिरावट आ गई। हालांकि रामपुर में आजम अभी भी ताकतवर हैं, लेकिन 2022 में हुए लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी ने उनके गढ़ पर कब्जा कर लिया था। अखिलेश यादव जेल में बंद आजम खान से रामपुर सीट की मौजूदा स्थिति और इसके लिए उम्मीदवारों पर चर्चा कर सकते हैं। बता दें कि 2014 के चुनावों में भी बीजेपी ने इस सीट पर सपा प्रत्याशी को 20 हजार से कुछ ही ज्यादा वोटों के अंतर से पराजित किया था।

अखिलेश ने कहा, बीजेपी की साजिश से सतर्क रहना है

इससे पहले सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं तथा मतदाताओं से आग्रह करते हुए गुरुवार को कहा कि वे सभी लोकसभा चुनाव-2024 में ज्यादा से ज्यादा मतदान सुनिश्चित करने के साथ-साथ बूथ की सुरक्षा को लेकर सावधान भी रहें। उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह हटेगी तभी देश में लोकतंत्र बचेगा। पार्टी द्वारा जारी बयान के मुताबिक सपा के प्रदेश मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अखिलेश ने कहा, ‘पूरे देश की निगाहें उत्तर प्रदेश पर हैं। उत्तर प्रदेश ही लोकसभा चुनाव में महत्वपूर्ण और निर्णायक भूमिका निभाएगा। बीजेपी की साजिश और षड्यंत्र से हमें सतर्क रहना है।’

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement