Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. जौनपुर में प्रेग्नेंट भाभी से देवर ने कर ली शादी, पति और परिजन बने बाराती

जौनपुर में प्रेग्नेंट भाभी से देवर ने कर ली शादी, पति और परिजन बने बाराती

यूपी के जौनपुर जिले में देवर ने गर्भवती भाभी के साथ मंदिर में जाकर शादी कर ली। इस दौरान महिला का पति और उसका बड़ा भाई बाराती बन शादी समारोह में शामिल हुआ।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: July 26, 2024 18:53 IST
 देवर ने भाभी के साथ लिए सात फेरे- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV देवर ने भाभी के साथ लिए सात फेरे

जौनपुरः उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में देवर ने भाभी के साथ शादी कर ली। मामला सिरकोनी थाना क्षेत्र का है। क्षेत्र के कल्यानपुर व जैतपुर स्थित जोगी बीर मंदिर में देवर ने अपनी सगी भाभी से विवाह कर लिया और सात जन्मों तक साथ रहने की कसम खाई। 

परिवार के लोगों ने समझाया लेकिन नहीं माने

जानकारी के अनुसार, क्षेत्र के बीबीपुर गांव निवासी  शिरोमणि गौतम के बड़े बेटे बहादुर गौतम की शादी सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के पल्हामऊ निवासी सीमा गौतम से 26 मई 2023 को हिन्दू रीतिरिवाजों के साथ हुई। शादी के बाद से घर पर माता पिता व पति, देवर हंसी खुशी के साथ रह रहे थे। शादी के कुछ दिन बाद से अचानक बहादुर गौतम को अपनी पत्नी व अपने छोटे भाई के अवैध संबंध के बारे जानकारी हुई। लेकिन परिवार वालों के समझाने पर मामला कुछ दिन तक शांत रहा।

 देवर ने भाभी के साथ लिए सात फेरे

Image Source : INDIA TV
देवर ने भाभी के साथ लिए सात फेरे

गर्भवती होने पर पत्नी को साथ रखने से पति ने कर दिया इनकार

कुछ दिन जब बहादुर गौतम को जब पता चला कि उसकी पत्नी गर्भवती है तो वो उसे अपने साथ रखने से मना कर दिया। स्थानीय लोग बताते है कि बहादुर ने आरोप लगाया कि ये बच्चा उसका नहीं है। यह बच्चा छोटे भाई सुंदर गौतम का है। धीरे धीरे ये बात परिवार के साथ-साथ गांव में फैल गयी। 

कोर्ट मैरिज के बाद मंदिर में की शादी

सुंदर गौतम और सीमा ने गुरुवार को परिवार के लोगों की मौजूदगी में जौनपुर कचहरी में जाकर कोर्ट मैरिज कर ली। इसके बाद  जोगी बीर मंदिर पर जाकर सात फेरे लिए। इस दौरान महिला का पति भी मौजूद था। मंदिर में भाभी के साथ शादी करके सुंदर गौतम सीमा को अपनी दुल्हन बनाकर घर लेकर गया। वहीं पर बहादुर गौतम व उसके माता पिता ने दोनों को सुखमय जीवन जीने का आर्शीवाद दिया। 

बाराती बन शादी में शामिल हुआ बड़ा भाई 

मंदिर और कोर्ट में शादी के दौरान महिला का पति भी मौजूद था। युवक का भाई अपनी ही पत्नी की शादी में शामिल भी हुआ। देवर-भाभी की शादी इलाके में ही नहीं बल्कि पूरे जिले में चर्चा का विषय बनी हुई है। इस शादी पर लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। कोई इसे जायज ठहरा रहा है तो कोई गलत भी बता रहा है। कुछ लोग तो महिला के पति के धैर्य की भी जमकर तारीफ कर रहे हैं।

रिपोर्ट- सुधाकर शुक्ला, जौनपुर

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement