Monday, October 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी: बुलंदशहर के सिकंदराबाद में सिलेंडर फटा, एक ही परिवार के 5 लोगों की हुई मौत

यूपी: बुलंदशहर के सिकंदराबाद में सिलेंडर फटा, एक ही परिवार के 5 लोगों की हुई मौत

यूपी के बुलंदशहर में सिलेंडर फटने से बड़ा हादसा हो गया है। यहां एक ही परिवार के 5 लोग काल के गाल में समा गए हैं।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: October 21, 2024 23:43 IST
Bulandshahr- India TV Hindi
Image Source : PTI बुलंदशहर में सिलेंडर फटा

बुलंदशहर: यूपी के बुलंदशहर में बड़ा हादसा हो गया है। यहां के सिकंदराबाद में सिलेंडर फटने से एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई है। खोज एवं बचाव अभियान जारी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये हादसा रात करीब 8 बजे हुआ, जब घर में रखा गैस सिलेंडर ब्लास्ट हो गया। अचानक हुए धमाके की आवाज सुनकर मोहल्ले में अफरा तफरी मच गई। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों को रेस्क्यू करना शुरू किया। 

महिला व बच्चों समेत अब तक मलबे से 5 शव बाहर निकाले गए हैं। एसपी सिटी, एसडीएम, सीओ और दमकल विभाग अभी भी रेस्क्यू में जुटा है। जेसीबी की मदद से लेंटर हटाने का प्रयास किया जा रहा है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। अभी अन्य लोगों की मलबे में फंसे होने की आशंका है। मामला सिकंदराबाद के गुलावठी रोड स्थित आशापुरी कॉलोनी का है।

मध्य प्रदेश के जबलपुर में भी हुआ था हादसा

इससे पहले मध्य प्रदेश के जबलपुर शहर के होटल वेलकम में भी धमाका हुआ था। शनिवार को सर्विस किचन में गैस टेस्टिंग के दौरान अचानक से ब्लास्ट हो गया था। होटल के फोर्थ फ्लोर पर हुए इस हादसे में एक महिला की मौत हो गई थी और कई घायल हुए थे। 

ये घटना शाम 4 बजे घटी थी। घायलों को आनन फानन में हॉस्पिटल ले जाया गया था। 

गाजियाबाद में भी हो चुका है हादसा

यूपी के गाजियाबाद में भी टीला मोड़ क्षेत्र के न्‍यू डिफेंस कॉलोनी में एक मकान में खाना बनाते समय सिलेंडर फटा था। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई थी। मिली जानकारी के मुताबिक, गैस लीकेज की वजह से अचानक घर में आग लगी थी। घायलों को जीटीवी अस्पताल में एडमिट करवाया गया था।

गौरतलब है कि सिलेंडर फटने से अब तक न जाने कितने लोग देशभर में अपनी जान गंवा चुके हैं। हर साल इस तरह की घटनाएं सामने आती हैं। लेकिन इस दिशा में अब तक कोई क्रांतिकारी कदम नहीं उठाया जा सका है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement