Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. 'आपने पोर्न वीडियो शेयर किया', नोएडा की महिला डॉक्टर से यूं ठगे 59 लाख, 48 घंटे तक रखा डिजिटल अरेस्ट

'आपने पोर्न वीडियो शेयर किया', नोएडा की महिला डॉक्टर से यूं ठगे 59 लाख, 48 घंटे तक रखा डिजिटल अरेस्ट

साइबर अपराध करने वाले लोगों को भय दिखाकर अपने जाल में फंसाते हैं। ऐसा ही भय का ताना-बाना साइबर ठगों ने नोएडा के सेक्टर-77 में रहने वाली महिला डॉक्टर पूजा गोयल के इर्द-गिर्द बुना।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: July 25, 2024 16:20 IST
lady doctor- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतिकात्मक तस्वीर

डिजिटल दुनिया में बढ़ते अपराध किसी बुरे सपने से काम नहीं है। इसका शिकार नोएडा में रहने वाली महिला डॉक्टर हुई है,  जिसे साइबर ठगों ने पॉर्न वीडियो स्कैम में शामिल होने का भय दिखा कर 59 लाख रुपये ठग लिए। इतना ही नहीं इन ठगों ने महिला डॉक्टर को 48 घंटे तक डिजिटल अरेस्ट करके रखा। इसके बाद अपने साथ कोई ठगी का अहसास होते ही महिला डॉक्टर ने साइबर क्राइम थाने में केस दर्ज कराया है जिसकी जांच साइबर क्राइम पुलिस कर रही है।

ये है पूरा मामला

साइबर अपराध करने वाले लोगों को भय दिखाकर अपने जाल में फंसाते हैं। ऐसा ही भय का ताना-बाना साइबर ठगों ने नोएडा के सेक्टर-77 में रहने वाली महिला डॉक्टर पूजा गोयल के इर्द-गिर्द बुना। 13 जुलाई को पूजा को कॉल कर साइबर ठगों ने खुद को टेलीफोन रेगुलेटरी ऑफ़ इंडिया का कर्मचारी बता कर कहा कि, उसके मोबाइल से पॉर्न वीडियो भेजे जा रहे हैं। लेडी डॉक्टर को पॉर्न वीडियो स्कैम शामिल होने का आरोप लगाते हुए उसके नाम से अरेस्ट वारंट जारी करने की बात कही।

यह सुनकर जब इनकार किया कि उन्होंने पॉर्न वीडियो शेयर नहीं किया है, तो दबाव बनाया कि सारे सबूत हमारे पास है। गिरफ्तारी के बाद ही कोर्ट के समक्ष पेश करना। महिला डॉक्टर का कहना है कि वो बार-बार बताती रही कि उन्होंने ऐसा नहीं किया है, लेकिन वे लगातार गिरफ्तारी का दबाव बनाते रहे।

जयपुर और अहमदाबाद ट्रांसफर कराए पैसे

महिला डॉक्टर को स्काइप कॉल पर रखकर डरा धमकाकर करीब 48 घंटे डिजिटल अरेस्ट रखा। इसके बाद दहशत में आई महिला डॉक्टर ने 15 जुलाई को 59.54 लाख रुपये साइबर ठगों के बताए अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए। जब महिला डॉक्टर को एहसास हुआ कि उसके साथ ठगी की गई है, तो उसने इसकी शिकायत नोएडा की सेक्टर-36 स्थित साइबर थाने में दर्ज कराई। सहायक पुलिस आयुक्त साइबर क्राइम विवेक रंजन राय ने बताया कि 13 जुलाई को डॉक्टर पूजा के साथ हुई ठगी की शिकायत 22 जुलाई को दर्ज की गई है और इस मामले की जांच की जा रही है। जिन अकाउंट में पैसे गए हैं उनकी डिटेल मिल गई है। एक खाता जयपुर का और दूसरा अहमदाबाद का है। उन्हें वेरीफाई किया जा रहा है, उसके बाद कार्रवाई की जाएगी।

वहीं, आपको बता दें कि पुलिस इस मामले में जालसाजों द्वारा अपनाए गए ठगी के तरीके से भी हैरान है।

(रिपोर्ट- राहुल ठाकुर)

यह भी पढ़ें-

बेंगलुरु के PG में बिहार की लड़की की हत्या, रात के अंधेरे में चाकू से काट दिया गला

VIDEO: दबंगों ने बीच सड़क पर महिला से की हैवानियत, वीडियो देखकर शर्म से झुक जाएंगी आंखें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement