Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. प्रयागराज में नोट बरसने की अफवाह की सामने आई सच्चाई, ACP बोले- भीड़ न लगाएं, जानें पूरा मामला

प्रयागराज में नोट बरसने की अफवाह की सामने आई सच्चाई, ACP बोले- भीड़ न लगाएं, जानें पूरा मामला

यूपी के प्रयागराज के नवाब गंज में एक घर की छत पर नोट बरसने की अफवाह फैल गई। इसे देखने के लिए दूर-दूर से लोग आ रहे हैं। फिलहाल मौके पर पुलिस भी पहुंची है।

Reported By : Imran Laeek Edited By : Mangal Yadav Updated on: September 07, 2024 17:38 IST
 प्रयागराज में नोट...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV प्रयागराज में नोट बरसने की अफवाह

प्रयागराज: प्रयागराज के नवाब गंज के एक गांव में नोट बरसने की अफवाह से भारी संख्या में भीड़ जुट गई है। जानकारी के अनुसार, छत पर रहस्यमयी नोट और मौत की धमकी लिखे होने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। जो भी इस बात को सुन रहा दूर-दूर से नोट देखने चला आ रहा है। जिसके घर में ये वाकया हुआ है उसके घर के बाहर लोग मजमा लगा कर देखने के लिए खड़े है। ये कल से अफवाह फैली है।

घर की छत पर मिले नोट पर लिखा था धमकी  

जानकारी के अनुसार, प्रयागराज शहर से 40 किलो मीटर दूर गंगा नगर के नवाब गंज के बेरवा गांव में एक अजीब सा वाकया सामने आया है। दरअसल गांव में मोती सिंह का नहर के पास पक्का घर है। इस घर की छत पर जब शाम को लोग  पहुंचे तो छत का नज़ारा देख कर घर वालों के होश उड़ गए। छत की एक तरफ सौ-सौ के दो नोट और 50 -50 के तीन नोट पड़े थे। जिस जगह नोट पड़े थे। उसी के कुछ ही दूरी पर लाल रंग से लिखा मिला कि अरुण मरेगा और मोती भी मरेगा।

 प्रयागराज में नोट बरसने की अफवाह

Image Source : INDIA TV
प्रयागराज में नोट बरसने की अफवाह

लिखी हुई इस धमकी से घर के लोग दहशत में आ गए छत पर नोट आने की खबर पूरे गांव मे फैल गई। कल से लोग उस घर मे जाने की कोशिश में घर के बाहर जमा हो रहे हैं। लोग सोच रहे है की इस घर की छत पर नोट बरस रही है। जो भी ये सुन रहा उस घर को देखने पहुंच जा रहा है। आलम ये है की गांव के मोती का ये घर लोगों के कौतुहल का केंद्र बन गया।

50 किमी दूर से लोग आ रहे देखने

कल दिन में इस घर की छत पर नोट बरसने की अफवाह इस कदर तेज़ी से फैली कि लोग 40 से 50 किलो मीटर का सफर करके घर को देखने पहुंचने लगे। शुरुआत में तो घर वाले कुछ समझ नही पाए और लोगों को छत पर जाने दिया लेकिन हर घंटे भीड़ के बढ़ने से पूरा घर परेशान हो गया। अब भीड़ देख कर घर के लोग अंदर से दरवाज़ा बन्द करके बैठे हैं और बाहर नोट बरसने की घटना देखने के लिए लोग जमे हैं। जिस घर मे ये रहस्यमयी घटना हुई है वो लोग भी नहीं समझ पा रहे हैं कि ये किसने किया और इसके पीछे क्या मकसद है। 

 प्रयागराज में नोट बरसने की अफवाह

Image Source : INDIA TV
प्रयागराज में नोट बरसने की अफवाह

लोग लगा रहे अलग-अलग कयास

हालांकि परिवार के लोग इसे जादू टोना मान तो रहे हैं लेकिन किसने और क्यों किया ये उनकी भी समझ मे नहीं आ रहा है। खास बात ये है की जिस घर मे ये वाक्या हुआ उसके बगल में सिर्फ एक घर ही है और वहां भी दो दिन से कोई नहीं रह रहा था। जिस घर मे ये नोट मिली उस घर  के अंदर का दरवाजा भी बन्द था। इसलिए कोई छत पर जाकर ये सब कौन करेगा। इसका रहस्य उलझता जा रहा है। गांव वालों की अलग अलग आशंकाए है। सबके अपने अपने कयास है।

पुलिस ने अफवाह ने फैलाने की अपील की

मोती सिंह की छत पर नोट बरसने की ये बात इतनी फैली की बात नवाब गंज थाने तक भी पहुंच गई। मोती के परिवार को पुलिस ने बुलाया और पूरी बात जानी यहां तक कि पुलिस  ने उनकी छत पर जाकर  जांच भी किया। जांच में ये  साफ हो गया कि ये किसी की शरारत है लेकिन ये हरकत किसने की ये अभी पता नहीं चला है। ACP सोरांव ने गांव के लोगो से भी अपील की है कि इस तरह की अफवाह न फैलाये और उस घर के बाहर भीड़ न लगाएं। हालांकि पुलिस की इस अपील का असर लोगों पर नहीं  हो रहा है। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement