Sunday, October 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बुलंदशहर: मुठभेड़ में डेढ़ लाख का इनामी अपराधी ढेर, थाना प्रभारी और एसओजी का सिपाही घायल

बुलंदशहर: मुठभेड़ में डेढ़ लाख का इनामी अपराधी ढेर, थाना प्रभारी और एसओजी का सिपाही घायल

मुठभेड़ में मारे गए आरोपी राजेश पर लूट, डकैती, हत्या के प्रयास जैसे 50 से अधिक संगीन मामले दर्ज थे। वह बुलंदशहर के आहार, अनूपशहर, डिबाई समेत कई थानों में वांछित था।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: October 13, 2024 10:29 IST
Encounter- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मुठभेड़ में ढेर अपराधी और घायल पुलिसकर्मी

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में पुलिस ने डेढ़ लाख के इनामी अपराधी को एक एनकाउंटर में मार गिराया है। मुठभेड़ के दौरान आहार थाना प्रभारी वाई डी शर्मा और एसओजी का एक सिपाही भी घायल हुआ। दोनों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। मारे गए बदमाश राजेश पर लूट, डकैती, हत्या के प्रयास जैसे 50 से अधिक संगीन मामले दर्ज थे। वह बुलंदशहर के आहार, अनूपशहर, डिबाई समेत कई थानों में वांछित था। राजेश पर बुलंदशहर में एक लाख और अलीगढ़ में पचास हजार रुपये का इनाम था। 

मुखबिर की सूचना पर सीओ अनूपशहर गिरजा शंकर त्रिपाठी की अगुवाई में यह ऑपरेशन चलाया गया। देहात थाना क्षेत्र में स्वाट टीम, एसओजी और आहार पुलिस के जॉइंट ऑपरेशन में इनामी आतंकी का एनकाउंटर किया गया। 

तीन दिन में चौथी मुठभेड़

यूपी पुलिस की यह तीन दिन में चौथी मुठभेढ़ है। इससे पहले तीन अलग-अलग मुठभेड़ में छह आरोपी पकड़े गए थे। पुलिस ने पैर में गोली मारकर आरोपियों को पकड़ा था। 10 अक्टूबर को नएडा के बीटा-दो थाने की पुलिस ने देर रात मुठभेड़ के बाद लूट के आरोपी दो बदमाशों को गिरफ्तार किया था। सड़क पर चेकिंग के दौरान बदमाश भागे थे और पुलिस ने पीछा किया तो गोलीबारी की थी। जवाबी कार्रवाई में दोनों के पैर में गोली लगी थी। इसके बाद पुलिस ने रामकिशोर व सचिन नाम के दो बदमाशों को गिरफ्तार किया था। इनके पास से पुलिस ने चोरी की एक कार ,एक देसी पिस्तौल, कारतूस तथा लूटी हुई रकम में से 7,84,600 नगद बरामद किया है। बदमाशों ने 3 दिन पूर्व थाना बीटा-दो क्षेत्र से कलेक्शन एजेंट संजय सिंह से पी-3 गोल चक्कर के पास से 10 लाख रूपए हथियार के बल पर लूट लिया था। 

बुधवार को चार बदमाश गिरफ्तार

नौ अक्टूबर को पुलिस ने दो मुठभेड़ के बाद चार बदमाशों को गिरफ्तार किया था। बुधवार सुबह दादरी मुख्य मार्ग पर जांच के दौरान भागने का प्रयास कर रहे तीन बदमाशों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई थी, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। पुलिस ने तीनों बदमाशों के पास से 62 मोबाइल फोन, अवैध हथियार तथा घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल बरामद की थी। वहीं, थाना ईकोटेक-3 की पुलिस ने लूटपाट के मामले में वांछित 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश शाहनवाज उर्फ शानू को मंगलवार रात गिरफ्तार किया था। वह अगस्त महीने में ईकोटेक-तीन थाना क्षेत्र में अपने साथियों के साथ मिलकर एक व्यक्ति के घर लूटपाट करने के मामले में वांछित था। पुलिस ने उसके पास से देसी तमंचा और लूटपाट से प्राप्त 24,500 रुपये नकद, चोरी की एक मोटरसाइकिल बरामद की है।

(बुलंदशहर से वरुण शर्मा की रिपोर्ट)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement