Thursday, October 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बहराइच एनकाउंटर पर कांग्रेस नेता अजय राय का बयान, बोले- सरकार केवल दंगा कराना जानती है

बहराइच एनकाउंटर पर कांग्रेस नेता अजय राय का बयान, बोले- सरकार केवल दंगा कराना जानती है

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में हुई हिंसा के बाद इस घटना के दो आरोपियों का आज एनकाउंटर हुआ है। बता दें कि फिलहाल दोनों आरोपी घायल हैं जिनका अस्पताल में इलाज जारी है। बता दें कि एक आरोपी के दाएं तो दूसरे के बाएं पैर में गोली लगी है।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: October 17, 2024 16:45 IST
Congress leader Ajay Rai statement on Bahraich encounter said the government only knows how to creat- India TV Hindi
Image Source : ANI बहराइच एनकाउंटर पर कांग्रेस नेता अजय राय का बयान

उत्तर प्रदेश के बहराइच में दुर्गापूजा के दौरान मूर्ति विसर्जन के दौरान पत्थरबाजी और हिंसा देखने को मिली थी। इस घटना में राम गोपाल मिश्रा की हत्या कर दी गई थी। इस घटना के आरोपी सरफराज और तालिब का एनकाउंटर कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक सरफराज और तालिब दोनों फिलहाल घायल हैं जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। रविवार को बहराइच में दुर्गा पूजा विसर्जन के दौरान यह विवाद शुरू हुआ था। सांप्रदायिक हिंसा के भड़कने पर गोली लगने से 22 वर्षीय युवक रामगोपाल मिश्रा की मौत हो गई थी। बता दें कि इस घटना के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की और सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया था। 

बहराइच एनकाउंटर पर क्या बोले अजय राय

इस मामले पर अब उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय ने बयान दिया है। उन्होंने कहा, सरकार हमेशा से फर्जी एनकाउंटर करती रही है। वे बस अपनी नाकामी छिपाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि चाहे वह मंगेश यादव का हो या फिर अजीत प्रताप सिंह का एनकाउंटर हो। सरकार केवल अपनी असफलता को छिपाने का प्रयास कर रही है। सरकार पूरी तरह फेल है। सरकार ने केवल इंतजाम नहीं किया, सरकार केवल और केवल दंगा कराना जानती है और फर्जी एनकाउंटर करा रही है। उनसे जब सवाल किया गया कि वे यूपी उपचुनाव में भाजपा के खिलाफ विपक्षी पार्टियों संग मिलकर चुनाव लड़ेंगे तो अजय राय ने कहा कि मिलकर दमदारी से भाजपा को दसों सीट पर हराएंगे।

बहराइच एनकाउंटर पर क्या बोलीं एसपी वृंदा शुक्ला

वहीं बहराइच एनकाउंटर को लेकर बहराइच जिले की एसपी वृंदा शुक्ला ने कहा कि 5 लोगों को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है। उनमें से दो पुलिस फायरिंग में घायल हुए हैं। मैं उनकी स्थिति का आंकलन करने के लिए यहां आईं हूं। घायलों में एक का नाम मोहम्मद सरफराज है, दूसरे का नाम मोहम्मद तालिब है। उन्होंने बताया कि नानपारा क्षेत्र में यह एनकाउंटर किया गया है। बता दें कि बहराइच हिंसा के मुख्य आरोपी अब्दुल हामिद के दो बेटों मोहम्मद तालिब और सरफराज को गोली लगी है। जानकारी के मुताबिक एक आरोपी के दाहिने पर मैं और दूसरे आरोपी के बाएं पैर में गोली लगी है। सीएससी में प्राथमिक उपचार के बाद दोनों आरोपियों को बहराइच भेज दिया गया है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement