Monday, October 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. बहराइच हिंसा के पीड़ितों से मिलेंगे CM योगी, बवाल में एक शख्स की हुई थी मौत

बहराइच हिंसा के पीड़ितों से मिलेंगे CM योगी, बवाल में एक शख्स की हुई थी मौत

बहराइच में हुई हिंसा के बीच एक शख्स की मौत हो गई है। मंगलवार की सीएम योगी पीड़ित परिवार से मुलाकात करेंगे। महसी विधानसभा से भाजपा विधायक ने इस बात की जानकारी दी है।

Edited By: Amar Deep
Published on: October 14, 2024 21:44 IST
बहराइच हिंसा के पीड़ितों से मिलेंगे CM योगी।- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE बहराइच हिंसा के पीड़ितों से मिलेंगे CM योगी।

बहराइच: यूपी के बहराइच जिले में दुर्गा पूजा के दौरान दो पक्षों में हिंसा का मामला सामने आया है। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। वहीं इस घटना में मारे गए व्यक्ति के परिजनों से सीएम योगी मंगलवार को मुलाकात करेंगे। बता दें कि ये जानकारी बहराइच जिले के महसी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के विधायक सुरेश्वर सिंह ने दी है। ये पूरा विवाद प्रतिमा विसर्जन को लेकर हुआ है। महसी इलाके के ही मंसूर गांव में प्रतिमा विसर्जन का विरोध देखने को मिला। इस दौरान पथराव और गोलीबारी की गई। इस घटना के दौरान राम गोपाल मिश्र नाम के एक व्यक्ति की मौत हो गई थी।

सख्त कार्रवाई का दिया आश्वासन

बहराइच जिले के महसी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक सुरेश्वर सिंह ने बताया कि सीएम योगी ने बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान भड़की हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों और लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री मंगलवार को लखनऊ में पीड़ित परिवार से मुलाकात कर सकते हैं।” 

एक व्यक्ति की हुई थी मौत

वहीं पुलिस के अनुसार महसी तहसील के मंसूर गांव में रविवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए पथराव और गोलीबारी में राम गोपाल मिश्रा (22) की मौत हो गई थी। विधायक सुरेश्वर सिंह ने कहा कि वह लखनऊ में सीएम योगी और पीड़ित परिवार की मुलाकात के दौरान उपस्थित रहेंगे। उन्होंने पुष्टि की कि मामले में हरदी थाने के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) सुरेश कुमार वर्मा और संबंधित पुलिस चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया गया गया है। आगे उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जारी है। लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात

बता दें कि घटना पर काबू पाने के लिए बहराइच में चप्पे-चप्पे पर पुलिस और सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। अब तक 12 कंपनी PAC, 02 कंपनी CRPF, 01 कंपनी RAF और गोरखपुर जोन की पुलिस फोर्स ने बहराइच में मोर्चा संभाला हुआ है। इसके अलावा प्रशासन ने जनता से अफवाहों और भ्रामक खबरों से सावधान रहने की अपील की है। घटना के संबंध में अब तक 30 से अधिक उपद्रवियों को हिरासत में ले लिया गया है। इसके अलावा 10 के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। (इनपुट- एजेंसी)

यह भी पढ़ें- 

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर डिवाइडर से टकराकर पलटी डबल डेकर बस, 21 यात्री घायल

'चुनाव का आना और माहौल बिगड़ा जाना, ये इत्तफाक नहीं', बहराइच हिंसा पर अखिलेश यादव ने कसा तंज

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement