Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सीएम योगी बोले- 'पाकिस्तान का भारत में विलय होगा या फिर हमेशा के लिए खत्म होगा', बांग्लादेशी हिंदुओं पर कही ये बात

सीएम योगी बोले- 'पाकिस्तान का भारत में विलय होगा या फिर हमेशा के लिए खत्म होगा', बांग्लादेशी हिंदुओं पर कही ये बात

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सीएम योगी ने कहा कि जो कार्य इतिहास के किसी युग में नहीं हुआ वह दुर्भाग्य से सत्ता को लुप्त कांग्रेस की सत्ता के प्रति लोलुप्तता ने इस त्रासदी का दुख हम लोगों को दे दिया।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Mangal Yadav Updated on: August 14, 2024 12:13 IST
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ- India TV Hindi
Image Source : PTI मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

लखनऊः विभाजन विभीषिका दिवस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जो 1947 में हुआ, वो बांग्लादेश में हो रहा है। बांग्लादेश के हिंदुओं के लिए कोई नहीं बोल रहा है। डेढ़ करोड़ हिंदू चिल्ला-चिल्ला कर अपनी स्मिता को बचाने की गुहार लगा रहे हैं। कथित सेकुलर लोगों के मुंह पर ताले लगे हैं। क्योंकि उनको भय है कि अगर इन कमजोर लोगों के पक्ष में आवाज निकाली तो इनका वोट बैंक निकल जायेगा। वोट बैंक की चिंता है लेकिन मानवता इनकी मर चुकी है। आजादी के बाद इसी प्रकार की राजनीति को प्रेरित किया। ये लोग बांटो और राज करो की नीति पर काम करते रहे।  

पाकिस्तान को लेकर सीएम योगी का बड़ा बयान

सीएम योगी ने कहा कि पाकिस्तान की कोई वास्तविकता नहीं है। पाकिस्तान का या तो भारत में विलय होगा या हमेशा के लिए पाकिस्तान समाप्त होगा। पूर्वी पाकिस्तान कहे जाने वाला आज के बांग्लादेश में वही हो रहा है जो देश बंटवारे के समय हुआ था। उस समय लाखों हिंदुओं को निशाना बनाया गया था। आज भी आगजनी, मंदिरों में तोड़फोड़, लूटपाट, बहन और बेटियों के साथ अत्याचार बांग्लादेश में हो रहा है। 

कांग्रेस पर अलगाववाद को बढ़ावा देने का आरोप

 सीएम योगी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने अलगाववाद को बढ़ावा दिया। सीएम ने कहा कि आज पूरा देश विभाजन की त्रासदी की स्मृति दिवस में एकत्र होकर के इतिहास के उन कल अध्यायों को स्मरण कर रहा है। इतिहास केवल अध्ययन का विषय नहीं होता है। वह एक प्रेरणा होती है। 

कांग्रेस पर लगाया देश को तोड़ने का आरोप

सीएम योगी ने कहा कि आखिर क्या कारण था कि दुनिया का एक सनातन राष्ट्र हजारों हजार वर्ष से एक भारत रहा हो। वह भारत पहले गुलाम हुआ और विदेशिया विक्रांताओं के द्वारा यहां की परंपरा और संस्कृति को रौंदा गया और अपवित्र किया गया। आजादी को लेकर देश के महान क्रांतिकारियों ने जिस लड़ाई को लड़ करके देश को स्वतंत्र कराया। जब देश स्वतंत्र हुआ तो विभाजन की त्रासदी का सामना करना पड़ा। जो कार्य इतिहास के किसी युग में नहीं हुआ। वह दुर्भाग्य से सत्ता के लालची कांग्रेस ने हम लोगों को दे दिया।

सीएम योगी ने साधा कांग्रेस पर निशाना

मुख्यमंत्री ने कहा कि 14 अगस्त को जब विभाजन की त्रासदी हो रही थी और 15 अगस्त को जब देश के अंदर तत्कालीन प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू के द्वारा भारत के तिरंगे को फरा करके कांग्रेस के नेताओं के द्वारा देश के अंदर आजादी के जश्न को मनाने का काम किया जा रहा था। तब लाखों लोग अपने मातृभूमि को छोड़ने के लिए अपने परिवारों को छोड़ने के लिए मजबूर हो रहे थे।  

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement