Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. 'UP में कोई भी क्रिमिनल जेल से बाहर नहीं...', नीति आयोग की बैठक में और क्या बोले सीएम योगी?

'UP में कोई भी क्रिमिनल जेल से बाहर नहीं...', नीति आयोग की बैठक में और क्या बोले सीएम योगी?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई नीति आयोग की बैठक में सीएम योगी ने राज्य के कानून व्यवस्था की जमकर तारीफ की है। सीएम योगी ने कहा कि महिलाओं और लड़कियों के कल्याण के लिए विशेष काम किए जा रहे हैं।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: July 27, 2024 20:27 IST
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO-PTI मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

दिल्ली में शनिवार को नीति आयोग की बैठक हुई। इस बैठक में देश के कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने हिस्सा लिया। नीति आयोग के बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की। सीएम योगी ने इस बैठक में हिस्सा लेते हुए उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था की जमकर तारीफ की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनका राज्य अपराध के प्रति शून्य सहनशीलता की नीति का पालन करता है। उत्तर प्रदेश में महिलाओं और लड़कियों के कल्याण के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं।

उत्तर प्रदेश में एक मजबूत कानून-व्यवस्था 

उन्होंने कहा कि कानून और व्यवस्था के प्रति राज्य की प्रतिबद्धता ने सुशासन हासिल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उत्तर प्रदेश में एक मजबूत कानून-व्यवस्था है, जिसने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर राज्य के बारे में धारणाओं को सकारात्मक रूप से बदल दिया है। यह सुधार अपराध के प्रति शून्य सहनशीलता की नीति के कारण है।

कोई भी अपराधी जेल से बाहर नहीं

उन्होंने यह भी कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध में शामिल अपराधियों को सजा सुनिश्चित करने के लिए उत्तर प्रदेश को देश में अग्रणी राज्य के रूप में मान्यता प्राप्त है। उत्तर प्रदेश में कोई भी संगठित अपराधी जेल से बाहर नहीं बचा है।

उन्नत भारत के सपने को किया साकार

नीति आयोग की बैठक में कई मुख्यमंत्रियों और केंद्रीय मंत्रियों ने हिस्सा लिया। उन्होंने विभिन्न योजनाओं में उत्तर प्रदेश की उपलब्धियों को भी गिनाया और कहा कि राज्य का मिशन मोदी के आत्मनिर्भर और तकनीकी रूप से उन्नत भारत के सपने को साकार करना है। 

पहले था बीमारू राज्य

सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश हाल के सालों में असीमित संभावनाओं वाले राज्य के रूप में उभरा है, जबकि सात साल पहले तक इसे बीमारू राज्य के रूप में जाना जाता था। यूपी को राष्ट्रीय विकास में बाधा के रूप में देखा जाता था। सीएम ने कहा कि मजबूत कानून व्यवस्था, व्यापार करने में आसानी, निवेश के अनुकूल नीतियों और सुशासन के कारण उत्तर प्रदेश आज देश में निवेश के लिए पसंदीदा जगह बन गया है। 

पीएम मोदी को कुंभ मेले के लिए किया आमंत्रित

नीति आयोग की बैठक में सीएम योगी ने प्रधानमंत्री मोदी को जनवरी 2025 में होने वाले प्रयागराज महाकुंभ में आमंत्रित किया है। साथ ही कहा कि यह पवित्र अवसर हर 12 साल में एक बार आता है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार स्वच्छ, सुरक्षित और सुव्यवस्थित महाकुंभ-2025 सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। सभी तैयारियां पूरी होने वाली हैं।

भाषा इनपुट के साथ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement