Monday, October 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. 38 लाख रुपये, एक घर और पांच बीघा जमीन, अमेठी हत्याकांड के पीड़ितों को क्या-क्या मिला?

38 लाख रुपये, एक घर और पांच बीघा जमीन, अमेठी हत्याकांड के पीड़ितों को क्या-क्या मिला?

अमेठी में एक शिक्षक और उसकी पत्नी के साथ उसकी दोनों बेटियों की हत्या कर दी गई थी। इस घटना के बाद यूपी सरकार ने पीड़ितों को मुआवजा दिया है और न्याय दिलाने की बात कही है।

Edited By: Shakti Singh
Published on: October 07, 2024 12:36 IST
Yogi Adityanath- India TV Hindi
Image Source : X/YOGIADITYANATH पीड़ित परिवार से मिलते योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के अमेठी में शिक्षक के परिवार की हत्या के बाद आश्रितों को यूपी सरकार ने 38 लाख रुपये का मुआवजा दिया है। इनमें से पांच लाख रुपये नगद दिए गए हैं। वहीं, 33 लाख रुपये का चेक दिया गया है। इसके अलावा रहने के लिए मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत एक घर और पांच बीघा जमीन देने की बात कही गई है। इसके साथ ही अधिकारियों ने उन्हें न्याय दिलाने की बात भी कही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी और अब उनकी मदद के लिए सरकार ने हर संभव प्रयास किए हैं।

अमेठी में एक शिक्षक सुनील कुमार के साथ उसकी पत्नी पूनम और दोनों बेटिंयों (दृष्टि और सूनी) की हत्या कर दी गई थी। इसके बाद मामले ने बहुत तूल पकड़ा था। विपक्ष ने राज्य में कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए थे। हालांकि, पुलिस ने जल्द ही आरोपी को पकड़ लिया और मामले की जांच जारी है।

क्या थी हत्या की वजह?

पुलिस की जांच में सामने आया कि आरोपी चंदन और मृतक शिक्षक की पत्नी पूनम के बीच अवैध संबंध थे। पिछले डेढ़ साल से दोनों का यह रिश्ता था, लेकिन कुछ दिन पहले ही पूनम ने आरोपी से दूरी बना ली थी। रिश्तों में खटास आने के बाद मृतक पूनम ने 18 अगस्त को आरोपी चंदन वर्मा के खिलाफ SC/ST व छेड़खानी का मुकदमा दर्ज करा दिया। जिसके बाद आरोपी चंदन वर्मा जेल भी गया था। आरोपी चंदन ने व्हाट्सअप स्टेटस लगाया था और इंग्लिश में लिखा था- 5 People will die soon इसके बाद ही उसने हत्या की वारदात को अंजाम दिया।

सुसाइड करना चाहता था आरोपी

आरोपी ने पांच लोगों की मौत का दावा किया था। इसमें चार लोग वही थे, जिनकी उसने हत्या की और पांचवां वह खुद था। हालांकि, चार लोगों की हत्या करने के बाद उसने जब सुसाइड करने की कोशिश की तो गोली उसे नहीं लगी और इसके साथ ही गोलियां खत्म हो गईं। इस वजह से वह सुसाइड नहीं कर सका। इसके बाद पुलिस ने उसे भागते हुए पैर में गोली मारकर पकड़ लिया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement