Thursday, October 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी कैबिनेट की अहम बैठक आज, BJP की हार की होगी समीक्षा; आगे के रोडमैप पर भी चर्चा

यूपी कैबिनेट की अहम बैठक आज, BJP की हार की होगी समीक्षा; आगे के रोडमैप पर भी चर्चा

लखनऊ में आज योगी कैबिनेट की बड़ी बैठक होने वाली है। सीएम योगी इस बैठक में बीजेपी को यूपी में मिली हार की समीक्षा करेंगे। इसके अलावा आगे के रोडमैप पर भी चर्चा की जाएगी।

Edited By: Amar Deep
Updated on: June 08, 2024 8:17 IST
यूपी कैबिनेट की अहम बैठक आज।- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE यूपी कैबिनेट की अहम बैठक आज।

लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अपनी कैबिनेट के मंत्रियों को साथ बैठक करेंगे। ये बैठक आज सुबह 11 बजे से शुरू होगी। बैठक में योगी सरकार के तमाम मंत्री मौजूद रहेंगे। बताया जा रहा है कि आज की इस कैबिनेट बैठक में महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की जाएगी। इसके अलावा लोकसभा चुनाव में बीजेपी को यूपी में कम सीटें मिलने पर भी चर्चा की जाएगी। सीएम योगी आदित्यनाथ यूपी में कम सीटें मिलने के पीछे क्या वजहें रहीं इसकी समीक्षा भी करेंगे। बता दें कि लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद बीजेपी को सबसे बड़ा झटका उत्तर प्रदेश से ही लगा है।

एनडीए दलों की बैठक में हुए शामिल

दरअसल, इससे पहले कल सीएम योगी दिन भर दिल्ली में रहे। यहां पर एनडीए के घटक दलों की एक बैठक में वह शामिल हुए। यहां पीएम मोदी को एनडीए दलों का नेता चुना गया। इसके बाद सीएम योगी आज लखनऊ में भी अपनी कैबिनेट के सहयोगियों के साथ यूपी में मिली हार की समीक्षा करेंगे। इसे लेकर आज लखनऊ के लोकभवन में यूपी कैबिनेट की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में ना सिर्फ बीजेपी को कम सीटें मिलने के कारणों की समीक्षा की जाएगी, बल्कि आगे के रोडमैप पर भी चर्चा की जाएगी।

भाजपा को यूपी में हुआ भारी नुकसान

बता दें कि लोकसभा चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद बीजेपी को उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा नुकसान झेलना पड़ा। बीजेपी को उत्तर प्रदेश से सबसे ज्यादा उम्मीदें थीं, लेकिन इस बार के लोकसभा चुनाव में बीजेपी का यूपी में बेहद ही खराब प्रदर्शन रहा है। बीजेपी को इस बार यूपी में समाजवादी पार्टी से भी कम सीटें मिली हैं। दरअसल, यूपी की 80 लोकसभा सीटों पर हुए चुनाव में समाजवादी पार्टी को सबसे ज्यादा 37 सीटों पर जीती मिली। वहीं बीजेपी मात्र 33 सीटों पर ही सिमट कर रह गई। यूपी में बीजेपी को कम सीटें मिलने का असर केंद्र सरकार पर भी देखने मिला। यहां बीजेपी पूर्ण बहुमत के आंकड़े को नहीं छू सकी और अब अन्य दलों के सहयोग से केंद्र में सरकार बनने जा रही है।

यह भी पढ़ें- 

आंध्र प्रदेश में 12 जून को CM पद की शपथ लेंगे चंद्रबाबू नायडू, BJP की भी होगी अहम भूमिका

छत्तीसगढ़ में आज दस्तक देगा मानसून, कई राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट; जानें दिल्ली-NCR और UP को कब मिलेगी राहत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement