Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. आज शाम राज्यपाल से मिलेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, जानें आखिर क्यों हो रही ये मुलाकात?

आज शाम राज्यपाल से मिलेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ, जानें आखिर क्यों हो रही ये मुलाकात?

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ आज यूपी के राज्यपाल से मिलने वाले हैं। दोनों के बीच यह मुलाकात शाम 6 बजे राजभवन में होगी। इससे पहले सीएम योगी ने कैबिनेट मंत्रियों संग बैठक भी की थी।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Avinash Rai Published on: July 17, 2024 14:14 IST
CM Yogi Adityanath will meet the Governor this evening know why is this meeting taking place- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO आज शाम राज्यपाल से मिलेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार की शाम 6 बजे राज्यपाल से मिलने वाले हैं। शाम 6 बजे सीएम योगी आदित्यनाथ राजभवन पहुंचेंगे। ऐसा माना जा रहा है कि विधानसभा के मॉनसून सत्र को लेकर यह मुलाकात होने वाली है। बता दें कि लोकसभा चुनाव में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद आज सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज कैबिनेट मंत्रियों संग बैठक की। हालांकि यह बैठक खत्म हो गई लेकिन सभी मंत्रियों को आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सभी को तैयार रहने को कहा गया है। साथ ही सभी को सीएम योगी ने निर्देश भी दिया है कि अपने प्रभारी क्षेत्र में सप्ताह में 2 दिन रहना है। 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रभारी मंत्रियों से की मुलाकात

सीएम योगी ने इस दौरान कहा कि ईमानदार और जिताऊ प्रत्याशी का ही चयन किया जाएगा। सिफारिश करने वाले प्रत्याशियों को टिकट नहीं दिया जाएगा। मीटिंग में 10 सीटों पर उपचुनाव को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी प्रभारी मंत्रियों से मुलाकात की और हर एक ग्रुप से अलग-अलग उनके क्षेत्र का हाल जाना। वहीं मुख्यमंत्री योगी की तरफ से सभी दसों ग्रुप को निर्देश भी दिए गए कि सबी को अपने प्रभारी क्षेत्र में 2 दिन तक रात्रि विश्राम करना होगा। ये सिलसिला तब तक चलेगा, जबतक चुनाव समाप्त नहीं हो जाए।

इंद्रप्रस्थ नंगर के लोगों की जिम्मेदारी हमारी: सीएम योगी आदित्यनाथ

बता दें कि इससे पहले लखनऊ के इंद्रप्रस्थ नगर, पंत नगर में हो रहे ध्वस्तीकरण को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि यहां के रहने वाले लोगों की सुरक्षा और संतुष्टि की जिम्मेदारी हमारी है। कुकरैल नदी पुनर्जीवन परियोजना से प्रभावित परिवार बेफिक्र रहें। निजी मकानों पर चिह्नीकरण का कोई औचित्य नहीं था। ऐसा करने वालों की जवाबदेही तय की जाएगी। संबंधित अधिकारियों को क्षेत्र में लोगों से मिलकर उनका भय और भ्रम दूर किया जाएगा। साथ ही सीएम योगी ने कहा कि फ्लड प्लेन जोन का चिह्नीकरण एनजीटी द्वारा जारी आदेशों के अनुसार किया गया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement