Thursday, October 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सीएम योगी आदित्यनाथ की कार्रवाई, इस IAS ऑफिसर को कर दिया सस्पेंड, जानें आरोप

सीएम योगी आदित्यनाथ की कार्रवाई, इस IAS ऑफिसर को कर दिया सस्पेंड, जानें आरोप

भ्रष्टाचार के खिलाफ सीएम योगी आदित्यनाथ की कड़ी कार्रवाई, उत्तर प्रदेश के इस IAS ऑफिसर को कर दिया सस्पेंड। जानें क्या लगा है आरोप।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Subhash Kumar Updated on: July 16, 2024 10:23 IST
देवी शरण उपाध्याय सस्पेंड।- India TV Hindi
Image Source : PTI देवी शरण उपाध्याय सस्पेंड।

उत्तर प्रदेश में अनियमितताओं के खिलाफ राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा एक्शन लिया है। सीएम योगी ने यूपी के आईएएस अफसर देवी शरण उपाध्याय को सस्पेंड कर दिया है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, आईएएस  देवी शरण उपाध्याय को  अलीगढ़ में पट्टों के आवंटन में अनियमितता सामने आने पर सस्पेंड किया गया है। देवी शरण पर अलीगढ़ में जमीनों के पट्टे के मामले में गलत ढंग से आदेश देने के आरोप लगा है।

क्या है पूरा मामला?

आईएएस अफसर देवी शरण उपाध्याय के ऊपर मनमाने ढ़ंग से जमीन पट्टों को आवंटित करने का आरोप लगा था। उत्तर प्रदेश सरकार ने हाल ही में उन्हें सदस्य न्यायिक राजस्व परिषद, प्रयागराज के पद से हटा दिया था और प्रतीक्षारत कर दिया था। जानकारी के मुताबिक, देवी शरण उपाध्याय को निलंबित कर के राजस्व परिषद के साथ संबद्ध कर दिया गया है। 

कौन हैं देवी शरण उपाध्याय?

देवी शरण उपाध्याय साल 2012 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। उनकी तैनाती साल 2022 के जुलाई महीने में सदस्य न्यायिक राजस्व परिषद प्रयागराज में की गई थी। हालांकि, उनके ऊपर  अलीगढ़ में 35 भूखंडों के पट्टों को मनमाने तरीके से बहाल करने का आरोप लगा। मामले की शिकायत मिलने के बाद पहले देवी शरण को प्रतीक्षारत किया गया लेकिन अब निलंबित कर दिया गया है। 

भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस 

माना जा रहा है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत IAS देवी शरण उपाध्याय को सस्पेंड किया गया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए सीएम योगी के निर्देश पर ये कार्रवाई हुई है। जानकारी के मुताबिक, पूरे मामले की जांच के लिए उच्च स्तरीय कमेटी भी बनाई गई है। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement