Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सीएम योगी ने युवाओं को दी बड़ी खुशखबरी, पुलिस भर्ती को लेकर वाराणसी से किया बड़ा ऐलान

सीएम योगी ने युवाओं को दी बड़ी खुशखबरी, पुलिस भर्ती को लेकर वाराणसी से किया बड़ा ऐलान

सीएम योगी आदित्यनाथ रविवार को भारतीय जनता युवा मोर्चा की बैठक में हिस्सा लेने के लिए वाराणसी पहुंचे हुए थे। यहीं से सीएम योगी ने प्रदेश के युवाओं को लेकर बड़ा ऐलान किया है।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: September 01, 2024 23:08 IST
सीएम योगी आदित्यनाथ- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO सीएम योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने युवाओं को लेकर बड़ी घोषणा की है। सीएम योगी ने वाराणसी में कहा कि सरकार अगले दो सालों में पुलिस में एक लाख युवाओं की भर्ती करेगी। भारतीय जनता युवा मोर्चा की बैठक और सदस्यता कार्यशाला में अपने संबोधन में उन्होंने सरकार की जमकर तारीफ की।

1 लाख युवाओं की पुलिस में होगी भर्ती

इस बैठक में सीएम योगी ने कहा, 'आज प्रदेश में युवाओं के साथ कोई भेदभाव नहीं हो रहा है। निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से युवाओं को सरकारी नौकरियों से जोड़ा जा रहा है। अगले दो साल में यूपी पुलिस में एक लाख युवाओं की भर्ती की जाएगी।'

साढ़े छह लाख से अधिक युवाओं को मिली नौकरी

इसके साथ ही सीएम योगी ने कहा कि पिछले साढ़े सात साल में उन्होंने साढ़े छह लाख से अधिक युवाओं को नौकरी दी है। उन्होंने कहा, 'शनिवार को हमने प्रदेश की सबसे बड़ी पुलिस भर्ती प्रक्रिया की लिखित परीक्षा सफलतापूर्वक पूरी की। इससे 60,200 से अधिक युवाओं को पुलिस बल में सेवा करने का मौका मिलेगा।'

राष्ट्रहित के मूल्यों को बढ़ावा देने का माध्यम होनी चाहिए राजनीति

भारतीय जनता युवा मोर्चा की बैठक में हिस्सा लेते हुए सीएम योगी ने प्रतिभागियों से सिद्धांतों के अनुरूप मूल्यों और आदर्शों को स्थापित करने के लिए राजनीति चुनने का आह्वान किया। सीएम योगी ने कहा कि राजनीति सत्ता प्राप्ति या स्वार्थ सिद्धि का साधन नहीं होनी चाहिए, बल्कि राज्य और राष्ट्रहित के मूल्यों को बढ़ावा देने का माध्यम होनी चाहिए। 

मूल्यों से नहीं करना चाहिए समझौता

सीएम योगी ने कहा कि एक बात हमेशा याद रखें, सिद्धांत विहीन राजनीति मौत का फंदा है। हमें मोह में नहीं फंसना चाहिए और चाहे कुछ भी हो जाए, हमें अपने मूल्यों से समझौता नहीं करना चाहिए। 

विपक्ष पर सीएम योगी ने किया कटाक्ष

अपने संबोधन में आदित्यनाथ ने विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि यह बड़ी विचित्र स्थिति है, कल तक जिन महापुरुषों के मूल्यों का उपहास किया जाता था, आज वोट के लिए उनकी पूजा की जा रही है। उन्होंने कहा कि याद रखें कि ये वही लोग हैं जो देश के खिलाफ जहर उगलने वालों का समर्थन करने से नहीं चूकते। 

पीटीआई के इनपुट के साथ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement