Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अंबेडकरनगर के दौरे पर जाने वाले हैं सीएम योगी आदित्यनाथ, कटेहरी में लगने जा रहा रोजगार मेला

अंबेडकरनगर के दौरे पर जाने वाले हैं सीएम योगी आदित्यनाथ, कटेहरी में लगने जा रहा रोजगार मेला

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ कल अंबेडकरनगर के दौरे पर जा रहे हैं। दरअसल यहां कटेहरी में रोजगार मेला लगने जा रहा है। ऐसे में कई बड़ी कंपनियां यहां आने वाली हैं जो हजारों लोगों को रोजगार देंगी। बता दें कि कटेहरी में उपचुनाव भी होने वाले हैं।

Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: August 16, 2024 20:42 IST
CM Yogi Adityanath is going to visit Ambedkarnagar a job fair is going to be held in Katehari- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अंबेडकरनगर के दौरे पर जाने वाले हैं सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल अंबेडकरनगर के कटेहरी जाने वाले हैं। कटेहरी में कल रोजगार मेला लगने जा रहा है। ऐसे में यहां कई बड़ी-बड़ी कंपनियां आ रही हैं जो 21 हजार से अधिक लोगों को रोजगार देने का काम करेंगी। बता दें कि इसी तरह का दूसरा रोजगार मेला 18 जनवरी को अयोध्या के मिल्कीपुर में लगने जा रहा है, जहां 50 से अधिक लोगों रोजगार देने के लिए 100 से अधिक बड़ी कंपनियां आने वाली हैं। बता दें कि मिल्कीपुर और कटेहरी उन 10 विधानसभा सीटों में से एक हैं, जहां पर साल 2024 में विधानसभा उपचुनाव होने वाले हैं 

यूपी में लगने जा रहा रोजगार मेला

बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने इन दोनों विधानसभा सीटों पर भाजपा को जीत दिलाने के लिए खुद जिम्मेदारी ले ली है। ये दोनों सीट 2022 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने जीती थी। मिल्कीपुर की सीट से अवधेश प्रसाद और कटेहरी से लालजी वर्मा लोकसभा चुनाव जीते थे। हालांकि अब यहां विधानसभा सीट के खाली होने के बाद उपचुनाव कराए जाने वाले हैं, लेकिन अबतक विधानसभा उपचुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं हुआ है। ऐसे में सभी राजनीतिक दलों द्वारा विधानसभा उपचुनाव में पुरजोर शक्ति का प्रदर्शन किया जा रहा है। 

उपचुनाव को लेकर निषाद पार्टी ने की ये घोषणा

वहीं भारतीय जनता पार्टी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के सहयोगी ‘निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल’ (निषाद) ने शुक्रवार को घोषणा की कि उनकी पार्टी राज्य में कटेहरी और मझवां विधानसभा सीट पर उपचुनाव में अपने चुनाव चिह्न पर उम्मीदवार उतारेगी। पार्टी द्वारा जारी एक बयान में यह जानकारी दी गयी। बयान के अनुसार, निषाद पार्टी के नौंवें स्थापना दिवस के अवसर पर यहां इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश सरकार के मत्स्य मंत्री संजय निषाद ने अपने संबोधन में कहा कि पार्टी 2022 के विधानसभा चुनाव में कटेहरी (अंबेडकरनगर जिला) और मझवां (मिर्ज़ापुर जिला) सीट पर अपने चुनाव चिह्न पर मैदान में उतरी थी और आगामी उपचुनाव में भी निषाद पार्टी दोनों सीटों पर अपने चुनाव चिह्न पर ही उम्मीदवार उतारेगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement