Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में कांवड़ियों को मिलेगी शिकंजी, फूलों से होगा स्वागत, सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए ये आदेश

यूपी में कांवड़ियों को मिलेगी शिकंजी, फूलों से होगा स्वागत, सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए ये आदेश

यूपी में कांवड़ यात्रा के दौरान कांवड़ियों को पेयजल और शिकंजी पीने को मिलेगी। सीएम योगी ने अधिकारियों से कहा कि ड्रोन से निगरानी रखी जाए और कांवड़ियों का स्वागत फूलों से किया जाए।

Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: July 17, 2024 23:09 IST
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ- India TV Hindi
Image Source : PTI उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांवड़ यात्रा को लेकर अधिकारियों को जरुरी दिशा-निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने अधिकारियों को आदेश दिया है कि कांवड़ियों पर पुष्पवर्षा कर उनका अभिनन्दन किया जाए। इसके साथ ही कांवड़ यात्रा मार्गों पर साफ-सफाई, बेहतर प्रकाश की व्यवस्था और सहायता शिविर लगाए जाएं साथ ही मार्गों पर पेयजल-शिकंजी की व्यवस्था भी की जाए। 

कांवड़ शिविर लगाने वालों का होगा वेरिफिकेशन

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि सुरक्षा के दृष्टिगत ड्रोन से यात्रा मार्ग की निगरानी के साथ ही कांवड़ शिविर लगाने वालों का सत्यापन भी किया जाए। लोक-मंगल के ध्येय से परिपूर्ण कांवड़ यात्रा सुगमता से पूर्ण हो, शिवभक्तों और आमजन को कोई असुविधा न हो, यह आपकी सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है।

सीएम योगी ने एक्स हैंडल पर ट्वीट कर कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार आस्था, परंपरा और विरासत के सम्मान और संरक्षण हेतु प्रतिबद्ध है। उसी क्रम में अटूट श्रद्धा और समर्पण की प्रतीक, पावन कांवड़-यात्रा के सुगम, सुरक्षित और सुविधाजनक संचालन के लिए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

कांवड़ यात्रा मार्ग पर खाने-पीने की दुकानों पर मालिकों का नाम लिखने का आदेश

उधर,  मुजफ्फरनगर जिले में पुलिस ने कांवड़ यात्रा मार्ग पर खाने-पीने की सभी दुकानों पर मालिकों का नाम लिखने का आदेश जारी किया। स्थानीय पुलिस प्रमुख अभिषेक सिंह ने जिले में लगभग 240 किलोमीटर का कांवड़ मार्ग है। मार्ग पर सभी होटल, ढाबे, ठेले वालों से अपने मालिकों या फिर वहां काम करने वालों के नाम लिखने को कहा गया है। उन्होंने बताया, यह इसलिये जरूरी है ताकि किसी भी प्रकार का कोई भ्रम किसी कांवड़िये के अंदर ना रहे।  

ओवैसी ने साधा निशाना

एआईएमआईएम नेता ओवैसी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा 'उत्तर प्रदेश पुलिस के आदेश के अनुसार, अब हर खाने वाली दुकान या ठेले के मालिक को अपना नाम बोर्ड पर लगाना होगा ताकि कोई कांवड़िया गलती से मुसलमान की दुकान से कुछ न खरीद ले'। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement