Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Budget 2024: CM योगी और अखिलेश यादव का आया बयान, दिखा शायराना अंदाज; जानें किसने क्या कहा?

Budget 2024: CM योगी और अखिलेश यादव का आया बयान, दिखा शायराना अंदाज; जानें किसने क्या कहा?

आम बजट पेश होने के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और सपा प्रमुख अखिलेश यादव का बयान सामने आया है। एक तरफ जहां सीएम योगी ने इसे सर्वस्पर्शी और सर्वोन्मुखी बताया है तो वहीं अखिलेश यादव ने इस बजट को नाउम्मीदगी का पुलिंदा बताया है।

Edited By: Amar Deep
Published on: July 23, 2024 14:06 IST
CM योगी और अखिलेश यादव का बजट पर रिएक्शन।- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA CM योगी और अखिलेश यादव का बजट पर रिएक्शन।

लखनऊ: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज सदन में आम बजट पेश किया। बजट पेश किये जाने के बाद से पक्ष और विपक्ष की ओर तमाम तरह के बयान सामने आ रहे हैं। इस बीच हम यूपी के दो बड़े दिग्गजों के रिएक्शन के बारे में जानेंगे। हम बात कर रहे हैं सीएम योगी और अखिलेश यादव की। इस तरफ जहां सीएम योगी ने इस बजट को सर्वस्पर्शी बताया है तो वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इस बजट को नाउम्मीदगी का पुलिंदा बताया है।

सीएम योगी ने बताया सर्वस्पर्शी

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा है कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के मार्गदर्शन में माननीय केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण जी द्वारा आज प्रस्तुत सर्वस्पर्शी, सर्वसमावेशी, विकासोन्मुखी आम बजट 2024-25, 140 करोड़ देशवासियों की आशाओं, आकांक्षाओं और अमृतकाल के सभी संकल्पों को सिद्ध करने वाला है। आम बजट 2024-25 'विकसित भारत-आत्मनिर्भर भारत' के निर्माण का आर्थिक दस्तावेज है। इसमें अंत्योदय की पावन भावना, विकास की असीम संभावना और नवोन्मेष की नव-दृष्टि है।

समग्र विकास का संकल्प

सीएम योगी ने आगे लिखा है कि इस बजट में गांव, गरीब, किसान, महिला, नौजवान समेत समाज के सभी तबकों के समग्र विकास का संकल्प, हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनने की दृष्टि और वंचित को वंचना से मुक्त कराने का रोडमैप है। मध्यम वर्ग को बड़ी राहत प्रदान करते हुए प्रत्यक्ष कर प्रणाली के संबंध में नए प्राविधानों की घोषणा स्वागत योग्य है। 'नए भारत' को 5 ट्रिलियन डॉलर की इकोनॉमी और विश्व का ग्रोथ इंजन बनाने का मार्ग प्रशस्त करते इस लोक-कल्याणकारी बजट के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री जी का हृदय से आभार एवं मा. केंद्रीय वित्त मंत्री जी का हार्दिक अभिनंदन!

अखिलेश का शायराना अंदाज

इसके अलावा समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने भी एक्स पर शायराना अंदाज में अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने एक्स पर लिखा, 'ये बजट भी नाउम्मीदगी का ही पुलिंदा है, शुक्र है इंसान इन हालातों में भी जिंदा है'। इसके अलावा संसद से बाहर आते समय उन्होंने कहा कि जब तक किसान और युवाओं की पक्की नौकरी की बात नहीं होती तब तक जनता को कोई बड़ा लाभ नहीं पहुंचने वाला है। वहीं विधानसभा चुनावों पर इसके असर को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि स्वाभाविक है कि सरकार की योजनाओं का चुनावों पर असर पड़ता है। 

यह भी पढ़ें- 

Budget 2024: क्या-क्या होगा सस्ता? वित्त मंत्री ने की बड़ी घोषणा; यहां देखें पूरी लिस्ट

Budget 2024: महिलाओं के नाम से प्रॉपर्टी खरीदने पर मिलेगी बड़ी राहत, वित्त मंत्री ने किए बड़े ऐलान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement