Monday, October 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मूर्ति विसर्जन जुलूस में हंगामा; सीतापुर से बहराइच जाने वाले वाहनों को रोका, बॉर्डर पर भारी पुलिस तैनात

मूर्ति विसर्जन जुलूस में हंगामा; सीतापुर से बहराइच जाने वाले वाहनों को रोका, बॉर्डर पर भारी पुलिस तैनात

बहराइच में मूर्ति विसर्जन जुलूस के दौरान हंगामा होने के बाद भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। सीतापुर से बहराइच जाने वाले वाहनों को रोक दिया गया है। बहराइच बॉर्डर पर भारी पुलिसबल तैनात है।

Edited By: Shakti Singh
Published on: October 14, 2024 7:41 IST
Baricading- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सीतापुर-बहराइच बॉर्डर पर बैरिकेडिंग

उत्तर प्रदेश के बहराइच में मूर्ति विसर्जन जुलूस के दौरान बवाल होने के बाद प्रशासन अलर्ट हो गया है। बहराइच बॉर्डर पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। सीतापुर से बहराइच जाने वाले वाहनों को रोक दिया गया है। बहराइच में मामला शांत होने तक दूसरे जिलों से आने वाले वाहनों पर रोक रह सकती है। बहराइच में जुलूस के दौरान हुई हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। इसके बाद प्रशासन हालात काबू में रखने के लिए हर संभव कोशिश कर रहा है। 

यूपी के बहराइच जिले में प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान विशेष समुदाय के लोगो द्वारा की गई पत्थरबाजी और आगजनी-फायरिंग में हुई एक की मौत के बाद हुए बवाल का असर सीतापुर में भी देखने को मिला। जिसे लेकर सीतापुर-बहराइच सीमा को पूरी तरह सील कर दिया गया इतना ही नही भारी संख्या में पुलिस बल को भी तैनात कर दिया गया। सीओ बिसवां सतीश चन्द्र शुक्ला व सीओ महमूदाबाद दिनेश शुक्ला भारी पुलिस बल के साथ मुस्तैद रहे।

मामला शांत होने तक बंद रहेगा बॉर्डर

नाकेबंदी की दौरान न तो किसी वाहन को बहराइच जाने की अनुमति थी और न ही बहराइच से सीतापुर में आने की। पुलिस ने बेरिकेटिंग करके रास्ते को पूरी तरह सील कर दिया था। माना जा रहा है की जब तक बहराइच में भड़की हिंसा की आग जबतक शांत नहीं हो जाती है तब तक दोनों जिले को जोड़ने वाली सीमा को सील ही रखा जाएगा। बहराइच जिले से लगे सीतापुर जिले के थानो जैसे रेउसा, थानगांव, महमूदाबाद सहित अन्य थानों को भी अलर्ट पर रहने को भी निर्देश दिए गए हैं। बताते चले की प्रतिमा विसर्जन जुलूस के दौरान हुई फायरिंग में राम गोपाल मिश्र की गोली लगने से मौत हो गई थी। हिंसा की आग इसी के बाद और भड़क उठी। उपद्रवियों ने आगजनी करके कई वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया था।

थानाध्यक्ष-चौकी इंचार्ज सस्पेंड

बहराइच जिले के हरदी क्षेत्र के महराजगंज बाजार में रविवार को देवी दुर्गा की मूर्ति के विसर्जन जुलूस के दौरान गोलीबारी और पथराव के बाद थानाध्यक्ष हरदी एसके वर्मा और चौकी इंचार्ज महसी शिव कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है। SP ने लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की है।

क्या है मामला?

महसी तहसील के हरदी थाना क्षेत्र में महाराजगंज कस्बे से रेहुआ मंसूर गांव तक मूर्ति विसर्जन जुलूस निकल रहा था। इसी दौरान दूसरे समुदाय के कुछ लोगों ने डीजे को लेकर आपत्ति जताई। इसके बाद पथराव और गोलीबारी शुरू हो गयी। इस घटना में गोली लगने से रेहुआ मंसूर गांव के निवासी राम गोपाल मिश्रा (22) घायल हो गए, जिनकी इलाज के दौरान हॉस्पिटल में मौत हो गई। युवक की मौत के बाद इलाके में तनाव का माहौल बन गया। बहराइच शहर, फखरपुर कस्बा और कुछ अन्य स्थानों पर हिन्दू संगठनों ने विसर्जन जुलूस रोक दिए और घटना के विरोध में बड़ी संख्या में लोगों ने जिला अस्पताल के बाहर युवक का शव रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया था।

(सीतापुर से मोहित मिश्रा की रिपोर्ट)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement