Tuesday, September 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP में एक और एनकाउंटर, एक लाख का इनामी बदमाश जाहिद ढेर, RPF जवानों की हत्या में था शामिल

UP में एक और एनकाउंटर, एक लाख का इनामी बदमाश जाहिद ढेर, RPF जवानों की हत्या में था शामिल

बाड़मेर गुवाहाटी एक्सप्रेस से धक्का देकर 2 सिपाहियों की हत्या मामले में एक लाख के इनामी आरोपी को एनकाउंटर में मार गिराया गया है। उस पर पहले से कई मामले दर्ज थे।

Reported By : Ruchi Kumar Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: September 24, 2024 8:34 IST
murder of 2 constables- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बदमाश ढेर

लखनऊ: अगस्त में 2 सिपाहियों को ट्रेन से धक्का देकर हत्या के मामले में एक लाख के इनामी आरोपी को मार गिराया गया है। इन दोनों सिपाहियों ने अवैध शराब की तस्करी को रोकने की कोशिश की थी, जिस वजह से उनकी हत्या कर दी गई थी।

क्या है पूरा मामला?

पिछले महीने 19-20 अगस्त की रात में बाड़मेर गुवाहाटी एक्सप्रेस में 2 सिपाहियों जावेद ख़ान और प्रमोद कुमार को ट्रेन से धक्का दिया गया था, जिसमें उनकी मौत हो गई थी। इसी मामले में आरोपी जाहिद का एनकाउंटर हुआ है, उस पर एक लाख रुपए का इनाम था। उसके खिलाफ पहले से कई मामले दर्ज हैं। 

आरोपी जाहिद को गाजीपुर के थाना दिलदार नगर क्षेत्र से घायल अवस्था में गिरफ्तार किया गया था। बाद में उसे मृत घोषित कर दिया गया। वह मूल रूप से मंसूर गली पेढ़िमा बाज़ार , फुलवारीशरीफ़ पटना, बिहार का रहने वाला था। घायल बदमाश के ऊपर अपहरण, मारपीट और  शराब तस्करी के कई केस दर्ज थे।

जाहिद ने आरपीएफ के दो सिपाहियों के साथ बेरहमी से मारपीट की थी और उन्हें चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिया था। जिसमें दोनों सिपाहियों की मौत हो गई थी। 

सिपाहियों के क्षत-विक्षत शव मिले थे

पीडीडीयू रेलवे जंक्शन में तैनात दो आरपीएफ जवानों के शव गहमर थाना क्षेत्र में क्षत-विक्षत स्थिति में मिले थे। दोनों जवान मोकामा (पटना) ट्रेनिंग सेंटर जा रहे थे। प्रमोद सिंह की उम्र 37 साल और मोहम्मद जावेद खान की उम्र 38 साल थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement